पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टिकारी:नई शिक्षा नीति से छात्रों के तनाव में आएगी कमी

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर सीयूएसबी में हुई वेबिनार

आजादी के बाद से भारतीयता को प्रदर्शित करने वाली उस शिक्षा नीति की जरूरत थी, जो मैकाले नीति का अंत करता। यह समय की जरूरत है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर सीयूएसबी के शिक्षा संकाय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय वेबिनार में कुलपति प्रो. हरिश्चंद्र सिंह राठौर ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने नई शिक्षा नीति को उत्कृष्ट रूप में और सही समय पर लाने का काम किया है और यह आने वाले कई दशकों तक भारतीय शिक्षा व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने वाली साबित होगी।

उन्होंने इसे राष्ट्रवादी शिक्षा का स्वरूप बताया और कहा कि मैकाले शिक्षा पद्धति का नई शिक्षा नीति 2020 ने अंत किया और इसे पूर्णतः भारतीयता से जोड़ा है। पूर्व कुलपति प्रो सीपीएस चौहान ने नई शिक्षा नीति 2020 को आज की शिक्षा व्यवस्था की जरूरत बताते हुए कहा कि इससे छात्रों में तनाव में कमी आएगी और उनके लिए अधिगम लचीला रहेगा। संगोष्ठी के निदेशक शिक्षा संकाय के संकायाध्यक्ष प्रो कौशल किशोर, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो आतिश पराशर, प्रो. अरबिंद कुमार झा आदि ने अपनी बातें रखी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें