पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Nine Lakhs Of Property Stolen From The Engineer's House In The Colony, Located Just 250 Meters From The Police Station.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों के हौंसले बुलंद:थाने से महज 250 मीटर दूरी पर स्थित कॉलोनी में इंजीनियर के घर से नौ लाख की संपत्ति की चोरी

गया सदर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी में कैद चोरों की तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी में कैद चोरों की तस्वीर।

शहर के डेल्हा थाना से करीब 250 मीटर की दूरी पर स्थित गौतम बुद्ध कॉलोनी में बुधवार की अहले सुबह चोरों ने दस्तक दी। दो घरों में प्रयास करने के बाद तीसरे घर में भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया। बड़ौदा में निजी रूप से एक कंपनी में इंजीनियर राजकुमार पिता स्व. के घर से ज्वेलरी व नकदी सहित करीब नौ लाख रुपए की संपत्ति चुरा ले भागे।

अपराधियों का दुस्साहस व बढ़ा हुआ मनोबल इस बात से भी समझा जा सकता है कि वे बंद घर के बजाए घर में मौजूद परिवार वाले मकान को चोरी के लिए टारगेट किया। चोरों ने मकान के बाउंड्री की ओर खिड़की का ग्रिल व लोहे की जाली को उखाड़कर कमरे में प्रवेश किया था। उस कमरे को छोड़कर अन्य सभी कमरे में परिवार के सदस्य सो रहे थे। कमरे को अंदर से बंद कर चोरों ने दो आलमारी व एक लकड़ी का आलमारी को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

घटना करीब तीन बजे सुबह होने के कारण सभी सदस्य गहरी नींद में थे। पंखे की शोर में चोरों की आहट की भनक तक नहीं लगी। सुबह घर में झाड़ू लगाने के दौरान हमेशा खुला रहने वाला कमरा अंदर से बंद देख सभी चकित हो गए। बाउंड्री में जाकर खिड़की से उखड़े ग्रिल व कमरे में बिखरे पड़े सामान देख चोरी हो जाने की घटना समझते देर नहीं लगी।

वहीं मुहल्ले के लोगों ने कहा कि थाना के निकट मोहल्ले में ये हाल है क्या लोग रात में चैन से सोना छोड़ दें। डेल्हा थानाध्यक्ष बबन बैठा ने बताया कि केस का अनुसंधान किया जा रहा है, फिलहाल कोई क्लू नहीं मिला है।

सोने की ज्वेलरी, 75 हजार नगद सहित सामान की हुई चोरी
चोरों ने सोने की कानबाली 8 पीस, मंगलसूत्र 1 पीस, अंगूठी 6 पीस (15 ग्राम), कंगन 4 पीस (30 ग्राम), नाक की नथिया एक पीस (5 ग्राम), सोने की चेन 2 पीस (20 ग्राम), चांदी का कटोरा एक पीस (500 गा्रम), चांदी का सिक्का 20 पीस (200 ग्राम), पायल 12 पीस ( एक किलो 250 ग्राम), बच्चे का चांदी का बेड़ा 10 पीस (250 ग्राम) के अलावे 75 हजार रुपए नगद, 10 कीमती साड़ियां, शादी का लहंगा व अन्य सामान की चोरी हुई।

हाफ पैंट व खाली पैर गमछा लिए चार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
मोहल्ले के पास के एक घर में लगे सीसीटीवी में चार चोरों का चेहरा सामने आया है। हाफ पैंट पहने खाली पैर व गमछा लिए मास्क से मुंह ढंका हुआ था। ग्रिल उखाड़ने के लिए हाथ में लोहे का औजार भी नजर आया है। सभी चोरी वाले मकान की ओर तेजी से जाते हुए दिखे। संभवत घटना के लिए टारगेट पहले से फिक्स था।

डॉग स्क्वॉड के खोजी कुत्ता दो बंद लॉज में जाकर ठिठका

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर का मुआयना किया। वहीं घटना स्थल पर जांच के लिए डॉग स्क्वॉयड ने खोजी कुत्ते को लगाया। कॉलोनी के दूसरी गली व पास के ही राज कोठी मुहल्ले में बंद दो लॉज के पास जाकर खोजी कुत्ता ठिठक गया। पुलिस संबंधित से जानकारी जुटाने में लगी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें