पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • No Death Due To Corona For The 8th Consecutive Day In The District, 2 Positives Were Found In The Investigation Of 5861 Suspects

कोरोना इफेक्ट:जिले में लगातार 8वें दिन कोरोना से कोई मौत नहीं,5861 संदिग्धों की जांच में 2 पॉजिटिव मिले

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गया जिले में कोरोना को लेकर स्थिति फिलहाल बेहतर बनी हुई है। अच्छी बात यह है कि जिले में मरीज पिछले कई दिनों से इकाई में ही यानी 10 से कम की संख्या में ही मिल रहे हैं। दूसरी बात यह कि लगातार शुक्रवार को आठवां दिन ऐसा रहा जब कोरोना से संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वैसे जिले में अब सिर्फ डेढ़ सौ ही सक्रिय मरीज रह गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 5861 लोगों की जांच की गई। इसमें दो नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बड़ी बात यह रही कि इस दिन 12 मरीजों ने इस महामारी को हराया। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यूनिसेफ की मदद से बिभिन्न स्थानों पर कोरोना की सैंपलिंग की। इस दौरान लैब टेक्नीशियन इंद्र मोहन कुमार, एएनएम शिल्पी कुमारी, यूनिसेफ बीएमसी नीरज कुमार अम्बष्ट मौजूद थे।

जिले में एक्टिव केस सिर्फ 150 ही बचे
इसके साथ ही गया जिले में एक्टिव केस अब डेढ़ सौ हो गए हैं। दूसरी ओर जिले में मौतों की संख्या 275 पर ही ठहरी हुई है। मौतों का रुकना जिला प्रशासन के लिए बड़ी राहत की खबर है। इधर, जिले में 2 नए मरीज में मरीजों के मिलने के साथ ही कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 29836 हो गई है।

सोमवार को मेडिकल में खुलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं
जिले में बेहतर होती स्थिति के बीच एक और अच्छी खबर है। मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार से ओपीडी समेत कई स्वास्थ्य सेवायें शुरू कर दी जाएगी। मेडिकल में कोविड का इलाज सिर्फ एमसीएच वार्ड में ही होगा। वही ट्रॉमा सेंटर में मरीजों के लिए ओटी की व्यवस्था रखी गई है। सोमवार से कोरोना के मरीजों का इलाज सिर्फ एमसीएच बिल्डिंग में ही किया जा सकेगा।

20 मरीजों में सिर्फ 5 ही कोरोना पॉजिटिव
मेडिकल में पिछले कई दिनों से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वही जानकारी के अनुसार मेडिकल के कोरोना वार्ड में 20 की संख्या में मरीज भर्ती है, लेकिन इसमें से 5 मरीज ही पॉजिटिव है और उनका इलाज किया जा रहा है। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि केकोरोना निगेटिव भर्ती मरीजों की मौत मेडिकल में हो रही है।

खबरें और भी हैं...