पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफलता:सुरक्षाबलों की संयुक्त कार्रवाई में कोंच से कुख्यात नक्सली भीम यादव गिरफ्तार

गया20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लेवी वसूली के मामले में 2016 से था फरार, मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट की इनपुट पर हुई कार्रवाई

सेना के सेंट्रल कमांड की मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट की इनपुट पर सशस्त्र सीमा बल की 29 वीं बटालियन और जिला पुलिस ने बुधवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कुख्यात नक्सली भीम यादव को कोंच थाना के बरगांव से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली पर 2016 में गया जिले के पाइबीघा ओपी में लेवी मांगने का मामला एक ईंट भट्ठा के मालिक देवनंदन यादव ने दर्ज कराया था।

मामले दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहा था। मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारीयों बुधवार को नक्सली के बरगांव में देखे जाने की गुप्त सूचना मिली। जिसके बाद एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट अरविंद कुमार से संपर्क कर छापेमारी की योजना बनाई गई। शाम को कोंच थाने की पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के वक्त नक्सली ने खुद को न्यायालय से जमानत मिलने की बात कह झांसा देना चाहा, पर जमानत के कागजात प्रस्तुत नहीं किए जाने पाए एसएसबी द्वारा आगे की कार्रवाई के लिए उसे पाईबीघा ओपी के एसआई श्रीराम सिंह को सौंप दिया गया। पुलिस एवं एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के लिए लेवी वसूलने का काम करने वाला भीम यादव पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

खबरें और भी हैं...