पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के आवेदनों का निष्पादन नहीं करने वाले अधिकारी नपेंगे

गया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल, जीवन, हरियाली के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मियों को चिह्नित करने का आदेश

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सरकार के कल्याणकारी और विकासात्मक योजनाओं से संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। डीएम अभिषेक सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान निदेशक डीआरडीए ने जल जीवन हरियाली अभियान के तहत विभिन्न सार्वजनिक जल संचयन संरचनाओं का निर्माण व जीर्णोद्धार, चेक डैम का निर्माण, नल-जल स्रोतो का सृजन इत्यादि अवयवों के कार्य प्रगति की जानकारी दी।

कई जगहों पर कार्य धीमी गति से होने के कारण डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द लक्ष्य को प्राप्त करने का निर्देश दिया। साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी व कर्मी को चिन्हित करते हुए उनपर कार्रवाई करने का आदेश डीडीसी को दिया गया। ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी ने बताया कि जो 99 वार्ड छूट गए थे उनमें से 32 वार्डों में डीप बोरिंग का कार्य पूर्ण हो गया है शेष में कार्य कराया जा रहा है।

इसपर डीएम ने कहा कि जहां बोरिंग करके नल जल के तहत घर तक पानी आपूर्ति की जा रही है वैसे क्षेत्रों का भी जायजा लेने की आवश्कता है, ताकि वैसे क्षेत्र में यही किसी प्रकार की समस्या हो तो उसका समाधान किया जा सके।

योजनाओं से संबंधित शिकायत व फीडबैक को बनेगा कॉल सेंटर
डीएम ने निर्देश दिया कि हर प्रखंड स्तर पर एक कॉल सेन्टर बनाया जाए, जो चला रही सभी योजनाओं से संबंधित शिकायत और लोगों का फीडबैक लेकर उसी दिन प्रतिवेदन ज़िला को उपलब्ध कराएगा। जिसके आधार पर समस्याओं का निष्पादन तुरंत किया जा सकेगा। साथ ही कॉल सेन्टर द्वारा समस्याओं की जानकारी प्रखंडस्तर पर पदाधिकारी को इसकी सूचना देंगे। ज़िला निबंधन व परामर्श केंद्र में अधिक आवेदन लंबित होने के कारण डीएम ने जानकारी ली। कहा कि हर खेत पानी योजना में वित्तीय वर्ष 2020-2021 में लक्ष्य के विरुद्ध कार्य अविलंब पूर्ण करने को कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें