पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गया में आज एक कोरोना संदिग्ध की मौत:MMCH में अभी 54 संक्रमित मरीज भर्ती, अब 150 बेड खाली; DPM बोले- स्थिति नियंत्रण में है

गया24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीका एक्सप्रेस सोमवार से जिले के दूर-दराज के गांवों तक भी पहुंचेगा। - Dainik Bhaskar
टीका एक्सप्रेस सोमवार से जिले के दूर-दराज के गांवों तक भी पहुंचेगा।

मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को भी एक कोरोना संदिग्ध मरीज ने दम तोड़ दिया। मृतक की बॉडी उसके परिजनों को सौंप दी गयी है। फिलहाल अस्पताल में 54 कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरीज भर्ती हैं।

अस्पताल में डेढ़ सौ अधिक बेड खाली

कोरोना के नोडल अधिकारी एनके पासवान ने बताया कि स्थिति में काफी सुधार आया है। स्थिति में सुधार आने से अस्पताल के डॉक्टरों व सहयोगियों ने राहत महसूस की है। उन्होंने बताया कि रविवार को सिर्फ एक कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत हुई है। अन्य मरीजों के हेल्थ में तेजी से सुधार आ रहा है। शनिवार को 57 मरीज थे। जिसमें से दो स्वस्थ्य होकर अपने घर को चले गये जबकि एक की मौत हो गयी। अन्य का इलाज चल रहा है। अस्पताल में डेढ़ सौ अधिक बेड खाली हैं।

जिले में अब 1241 एक्टिव केस

डीपीएम निलेश कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 14,64,510 लोगों का सैंपल लिया गया है। 29,507 लोग पाजिटिव पाये गये हैं। 28,092 लोग रिकवर कर चुके हैं। जिले में 1241 एक्टिव केस हैं। 1088 लोग होम आइसोलेशन में भर्ती हैं।

सोमवार से तेज होगा टीकाकरण अभियान

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांवों में टीका एक्सप्रेस वाहन भेजे जा रहे हैं। टीकाकरण एक्सप्रेस से जुड़े कर्मी गांवों में न केवल लोगों को टीका कर रहे हैं बल्कि उन्हें जागरूक भी कर रहे हैं। हालांकि शनिवार तक मौसम खराब रहने की वजह से इस अभियान के तहत टीका एक्सप्रेस जिले के दूर-दराज के गांवों में नहीं पहुंच सका था। सोमवार से यह अभियान तेजी से गांवों में चलाया जायेगा।

खबरें और भी हैं...