• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • One Of The Leprosy Gang, Who Was Running Away With Rs 2.25 Lakh, Was Caught By The People, Thrashed; Escaped From Second Spot

बाइक सवार एक अपराधी को लोगों ने खदेड़कर पकड़ा:2.25 लाख रुपए झपट्टा मार भाग रहे कोढ़ा गिरोह के एक को लोगों ने दबोचा, की धुनाई; दूसरा मौके से फरार

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार कोढ़ा गिरोह का शातिर। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार कोढ़ा गिरोह का शातिर।

गया शहर के रामपुर थाना अंतर्गत एपी कॉलोनी आशा सिंह मोड़ के समीप कोढ़ा गिरोह के बाइक सवार अपराधियों ने 2. 25 लाख की नकदी की छिनतई की घटना को अंजाम दिया। छिनतई करने के बाद अपराधी भाग रहे थे। इसी क्रम में पुलिस ने शोर मचाया तो लोगों ने खदेड़ना शुरू किया। इस क्रम में कोढ़ा गिरोह के अपराधियों की बाइक लड़खड़ा कर गिरी, जिसके बाद एक को पकड़ लिया गया और उसकी जमकर धुनाई कर दी गई। वही पीछे बैठा अपराधी भाग निकलने में सफल हो गया। मौके से छिनतई के सारे रुपए बरामद कर लिए गए।

सूचना के बाद स्थल पर पहुंची पुलिस
घटना की सूचना के बाद रामपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधी को गिरफ्त में ले लिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पकड़ा गया अपराधी कटिहार के कोढ़ा गिरोह का सदस्य है। रामपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को पुलिस लाइन रोड के निवासी हरजिंदर सिंह ने बैंक से सवा दो लाख रुपए निकाले थे। बैंक ऑफ इंडिया एपी कॉलोनी से रुपए की निकासी करने के बाद वे जा रहे थे, कि इसी क्रम में बाइक सवार घात लगाए अपराधियों ने रुपए से भरा बैग झपट्टा मारकर छीन लिया और भागने लगे। इस दौरान शोर मचाए जाने पर लोगों ने खदेड़ना शुरू किया तो उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और गिर पड़े। इस दौरान एक को लोगों ने पकड़ा, वहीं दूसरा फरार होने में सफल रहा। इस तरह की सूचना के बाद रामपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची।

बेटे के रिसेप्शन लिए निकाले थे रुपए
थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन रोड के रहने वाले हरजिंदर सिंह ने बेटे के रिसेप्शन के लिए रुपए निकाले थे। संभवत: रेकी कर घटना को अंजाम दिया गया और घटना की छानबीन की जा रही है। पकड़ाये अपराधी में ओम कुमार पिता सोमनाथ यादव कटिहार जिले के कोढ़ा थाना अंतर्गत जुराबगंज का रहने वाला है। वही फरार हुआ अपराधी छोटू कुमार पिता भाईलाल यादव भी कोढ़ा कटिहार का ही रहने वाला है। फरार छोटू कुमार की तलाश पुलिस कर रही है और चिन्हित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने मौके से रुपये की की बरामदगी कर ली है। मामले को लेकर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मॉब लिंचिंग के हो सकते थे शिकार
इस संबंध में सिटी डीएसपी पीएन साहू ने बताया कि इस तरह की घटना करने वाले अपराधी ही मॉब लिंचिंग का शिकार हो जाते हैं। यदि भीड़ ने संयम नहीं दिखाया होता तो अपराधी के साथ अनहोनी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता था। फिलहाल पुलिस ने कोढा गिरोह वीरों के एक अपराधी की गिरफ्तारी कर ली है और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों की पल्सर बाइक और रुपए की बरामदगी की गई है। अपराधियों के गया में बनाए ठिकाने का पता लगाया जा रहा है। यहां बताते चलें कि मामले की जांच-पड़ताल में पुलिस जुट चुकी है। फरार छोटू कुमार की तलाश पुलिस कर रही है और चिन्हित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...