पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान की लोडिंग:गुड्स शेड से पहली बार आंध्रप्रदेश के लिए एक रैक धान की हुई लोडिंग

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानपुर लोडिंग प्वांइट से 11 रैक धान भेजी गई, 12वीं की भी बुकिंग

दानापुर रेल मंडल के चाकंद स्टेशन पर बने नए गुडस शेड से पहली बार गुरुवार को एक रैक (42 वैगन) धान की लोडिंग हुई। चाकंद स्टेशन से आंध्र प्रदेश के सामलकोट के लिए ट्रेडर्स ने ट्रेन की एक रैक (42 वैगन) के लिए बुक किया है। चाकंद गुड्स शेड के प्लेटफार्म वार्फ की लंबाई 727 मीटर है तथा यहां चौबीसों घंटे लोडिंग व अनलोडिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

एनएच 83 के किनारे स्थित गुडस् शेड से व्यापारियों को भी समय पर माल भेजना आसान हो गया है। वहीं गया व जहानाबाद में बड़े वाहनों की नो इंट्री को देखते हुए चाकंद में तैयार नए गुडस शेड से स्थानीय श्रमिकों को भी फायदा पहुंच रहा है। जानकार बताते हैं कि मगध क्षेत्र से सीता, परमल व रूपाली किस्म के धानों की आंध्र प्रदेश में जबर्दस्त मांग है। जहां राइस मिलों से धान से चावल तैयार कर राज्य में खपत के अलावे खाड़ी व अफ्रीकी देशों में भेजा जाता है।

मानपुर लोडिंग प्वांइट से 11 रैक भेजी गई
डीडीयू रेलमंडल में स्थित मानपुर स्टेशन स्थित गुडस लोडिंग प्वाइंट से 11 रैक धान को आंध्र प्रदेश भेजा गया है। वहीं 12 वां रैक की धान लोडिंग की बुकिंग ट्रेडर्स द्वारा की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें