पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिदिन करें व्यायाम:स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ राष्ट्र का कर सकता है निर्माण

गया20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिट इंडिया अभियान के तहत सीआईएसएफ ने निकाली जागरुकता रैली

नित्य प्रतिदिन व्यायाम करने से व्यक्ति अपने शरीर को स्वस्थ रख सकता है। इससे सकारात्मक विचार का सृजन होता है और इसका प्रभाव उसके कार्यशैली पर भी पड़ता है। तभी तो कहा जाता है कि स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। युवा एवम खेल मंत्रालय द्वारा प्रायोजित फिट इंडिया अभियान के तहत स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए शारीरिक व्यायाम की महत्ता को रेखांकित करता स्लोगन ‘फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज’ के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से गया एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के गया एयरपोर्ट के मुख्य एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी बलवंत कुमार सिंह ने उक्त बातें कही।

उन्होंने बल सदस्यों को अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा इससे लापरवाही खतरनाक होता है। इस मौके पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा गया एयरपोर्ट पर साइकिल रैली का आयोजन किया गया। साइकिल रैली एयरपोर्ट से सीआईएसएफ इकाई लाईन तक चलाया गया। साइकिल रैली में बल सदस्यों का उत्साह वर्धन करने हेतु इंस्पेक्टर पीयूष कुमार, सुधांशु कुमार, उप निरीक्षक पापन चन्द्र सेन, सहायक उप निरीक्षक राकेश कुमार यादव उपस्थित थे। इसमें महिला सुरक्षा कर्मियों सहित पचास से अधिक बल सदस्य ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें