पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:प्रतिदिन रुपये 200 के शुल्क पर मिलेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

गया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विहिप ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व पल्स ऑक्सीमीटर का किया लोकार्पण, जरूरतमंदों को मिलेगी सुविधा

शहर के बाटा मोड़ स्थित विश्व हिन्दू परिषद् कार्यालय में रविवार को बिरसा सेवा प्रकल्प बिहार के बैनर तले कोल इंडिया लिमिटेड प्रदत ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर व पल्स ऑक्सीमीटर का लोकार्पण किया गया। लोकार्पण के बाद कोरोना मापदंडों को ध्यान में रखते हुए एक प्रेस वार्ता भी हुई। जिलाध्यक्ष डॉ. नंदकिशोर गुप्ता ने बताया कि अब इन यंत्रों का उपयोग विहिप के कार्यकर्ताओं की देखरेख में आमजन के लिए किया जाएगा। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बिजली से संचालित होता है जो ऑक्सीजन का निर्माण करेगा। इसके लिए सर्वप्रथम दस हजार रुपए की सिक्युरिटी मनी जमा करना होगा, जो मशीन वापस के बाद लौटा दिया जाएगा।

वहीं प्रतिदिन मात्र दो सौ रुपए का शुल्क लगेगा, साथ ही डॉक्टर का परामर्श पत्र भी लाभुकों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि विहिप के कार्यकर्ता एक वॉलेंटियर के रूप में प्रत्येक आपदा काल जैसे बाढ़, कोविड-19 तथा अन्य जनहित में समय-समय पर अपना योगदान देते रहे है।

भारतीय संस्कृति के लिए यह कदम फायदेमंद
उपस्थित व्यक्तियों द्वारा विहिप के इस पहल की काफी सराहना की। कहा कि समय-समय पर विश्व हिंदू परिषद जो कार्य करता रहता है, वह समाज के लिए एवं अन्य संगठनों के लिए प्रेरणास्रोत है। लोगों ने उम्मीद जताई कि विहिप का यह कदम जिले तथा भारतीय संस्कृति के लिए आने वाले समय में फायदेमंद होगा।

ऑनलाइन भी समर्पित कार्यकर्ता हुए शामिल
लोकार्पण समारोह में विहिप के समर्पित कार्यकर्ता ऑनलाइन भी शामिल हुए। इसमें प्रत्यक्ष रूप से 20 और वचुर्अल माध्यम से 50 व्यक्ति शामिल हुए। इस मौके पर गया महानगर अध्यक्ष महेश प्रसाद सिन्हा, गया महानगर सहमंत्री अजय सिंह, विभाग अर्थक पुरोहित प्रेम नाथ टईया, महानगर उपाध्यक्ष संजय बरनवाल, विहिप मीडिया प्रभारी डॉ अमित कुमार, बजरंग दल सह सयोजक मिथिलेश कुमार, मिलन प्रमुख गोलू कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...