पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुफ्त में दो यूनिट अनाज उपलब्ध:जनवितरण व्यवस्था से क्षुब्ध लोगों ने किया हंगामा

निमचक बथानी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनवितरण दुकानदार पर अनियमितता का आरोप, शिकायत बाद भी कार्रवाई न होने पर भड़के लोग

नियामतपुर गांव के उपभोक्ताओं ने जनवितरण दुकानदार पर अनियमितता के आरोप के बाद आपूर्ति पदाधिकारी से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने को लेकर रविवार को टेउसा सर्वहदा सड़क मार्ग पर यातायात बाधित कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि जनवितरण दुकानदार सरयू साव के द्वारा सरकार के द्वारा उपलब्ध दो यूनिट अनाज के जगह एक यूनिट ही अनाज दे रहा था और उस एक यूनिट अनाज का भी उपभोक्ताओं से राशि ले रहा था। जबकि एक व्यक्ति के लिए कोरोना काल में सरकार ने मुफ्त में दो यूनिट अनाज उपलब्ध कराया है।

इस मामले में उपभोक्ताओं ने बथानी आपूर्ति पदाधिकारी से ग्रामीणों ने शिकायत की थी परंतु वो न तो जांच करने आये और न ही जनवितरण दुकानदार को दूरभाष पर ऐसा करने से रोक लगा सकें । इसके बाद जनवितरण दुकानदार के खिलाफ ग्रामीण सड़क पर उतर गए। मौके पर बथानी प्रमुख मनोज कुमार पहुंचे और फिर आपूर्ति पदाधिकारी को आकर इस शिकायत की जांच करने की मांग की पर वो नहीं आ सकें।

इसके बाद प्रमुख श्री कुमार ने ग्रामीणों को समझाकर सड़क जाम हटाया और फिर जनवितरण दुकान पर जाकर सरकार के निर्देश के अनुसार मुफ्त अनाज वितरण करवाया, साथ ही जिन उपभोक्ताओं से दुकानदार पैसा लिया उसे भी वापस करवाया।

खबरें और भी हैं...