पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Pitrupaksha Mela Will Not Be Organized This Time But Pilgrims Should Not Face Any Problem On The Lines Of Atithi Devo Bhava: Shahnawaz Hussain

उद्योग मंत्री ने समीक्षा बैठक में लिया हिस्सा:पितृपक्ष मेला का आयोजन इसबार नहीं होगा लेकिन तीर्थयात्रियों को अतिथि देवो भव: की तर्ज पर कोई परेशानी नहीं हो: शाहनवाज हुसैन

गया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक करते उद्योगमंत्री - Dainik Bhaskar
जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक करते उद्योगमंत्री
  • उद्योग मंत्री ने गया कलेक्ट्रेट सभागार में आपदा से संबंधित समीक्षा बैठक में लिया हिस्सा, दिए कई जरूरी निर्देश
  • पिंदादान करने के लिए बाहर से आनेवाले लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य, गाइड लाइन का करना होगा पालन

पितृपक्ष मेला का आयोजन इसबार नहीं किया जा रहा है। लेकिन बाहर से पिंडदान के लिए आने वाले लोगों को अतिथि देवो भव: की तर्ज पर कोई परेशानी न हो, ऐसा निर्देश दिया गया है। उन्हें कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा। पूरी दुनिया से लोग आएंगे सरकार के बारे में, प्रशासन के बारे में और बिहार के बारे में अच्छा भाव लेकर जाएं, इसकी कोशिश जिला प्रशासन करे।

ये बातें बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सह गया के प्रभारी मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से बातचीत के दौरान कही। मंत्री शाहनवाज हुसैन गया में आपदा से संबंधित समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। बताया कि लॉ एंड ऑर्डर चुस्त दुरूस्त रहे इसके लिए भी हमने बातचीत की है।

गया का सौभाग्य है कि बाढ़ सुखाड़ नहीं है। वर्षा अच्छी हुई है, इसबार अंडरग्राउंड वाटर लेवल भी रिकॉर्ड स्तर पर ऊपर आया है। बाहर से आने वाले लोगों को कोई परेशानी होने पर जिला प्रशासन उसमें मदद करेगा। कई जगहों पर बोर्ड लगाए जाएंगे। पूर्व से संचालित कोविड केंद्र से जोड़कर 24 घंटे कॉल सेंटर की व्यवस्था की जाएगी। मंत्री ने बताया कि दक्षिण बिहार में जल जीवन हरियाली योजना में गया प्रशासन ने बेहतर कार्य किया है।

चुनाव के बाद जनता के बीच जाएंगे, सरकार 2025 तक मजबूती के साथ चलेगी
मंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार की तर्ज पर लोंगों के बीच जाएंगे। अभी आदर्श आचार संहिता के कारण प्रखंड में नहीं जाउंगा। लेकिन प्रभारी मंत्री के नाते गया में महीने में एक बार आता रहूंगा। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार 2025 तक मजबूती के साथ चलेगी।

बिहार में सुशासन है। कहा गया की सड़कें चौड़ी हो डीएम ने प्रस्ताव भेजा है। गया विकास के मामले में बिहार में आगे हो ऐसा प्रयास किया जा रहा है। गया में पिंडदान करने दुनिया से आते हैं। बोधगया में पर्यटन की काफी संभावना है। हज को लेकर एयरपोर्ट से फ्लाइट के लिए लोग आते हैं।

वजीरगंज में सीमेंट फैक्टरी व सोलर प्रोजेक्ट का प्रस्ताव
मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि वजीरगंज में 750 करोड़ का सीमेंट फैक्ट्री व 250 करोड़ का सोलर पावर प्रोजेक्ट का प्रस्ताव आया है इसपर जल्द निर्णय लेकर स्थापना का प्रयास किया जाएगा। डोभी में 1500 एकड़ में इंडस्ट्रीयल पार्क का निर्माण होगा। इसे रोड से रेल से कनेक्ट करेंगे।

वजीरगंज, मानपुर सहित सभी गरीब बुनकर की भी चिंता की जा रही है। बिहार में एथेनॉल मे करोड़ों का निवेश होगा। गया में मीडिया के लिए प्रेस क्लब को सहायता करेंगे। वहां सफाई अभियान में हिस्सा लेंगे।

खबरें और भी हैं...