• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • PLGA's Foundation Day Will Be Celebrated On December 8, Naxalites Again Pasted Posters In Naxal Base Area In Gaya, Panic Among Villagers

8 दिसंबर को मनाया जाएगा पीएलजीए का स्थापना दिवस:गया में नक्सलियों ने नक्सल आधार वाले क्षेत्र में फिर चिपकाए पोस्टर, ग्रामीणों में दहशत

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गया से करीब 90 किलोमीटर दूर डुमरिया थाना क्षेत्र के नारायणपुर पंचायत के रामपुर पहाड़ी के पास और चोन्हा मोड़ के निकट नक्सलियों ने नक्सली पर्चा गिरा कर एक फिर से अपनी मौजूदगी की दस्तक दी है। पुलिस ने अहले सुबह ही पर्चे को कब्जे में लेकर जब्त कर लिया है। गौरतलब है कि डुमरिया प्रखंड पूरी तरह से नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां अरसे से नक्सलियों का वर्चस्व रहा है।

दो दिन पहले भी इसी प्रखंड क्षेत्र में नक्सलियों ने नक्सली पोस्टर चस्पा कर पीएलजीपी का स्थापना दिवस और जन अदालत में चार लोगों को हाजिर होने का फरमान जारी किया था। इधर डुमरिया पुलिस और मैगरा पुलिस दोनों पर्च की गंभीरता की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष पवन कुमार का कहना है कि इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई है। उन्होंने मामले की सत्यता के तह तक जानें की बात कही है।

रामपुर पहाड़ी और चोन्हा मोड़ के निकट गिराए गए पर्चे में पीएलजीए का स्थापना दिवस मनाए जाने की अपील जनता से की गई है। कहा गया है कि दो दिसंबर से लेकर 7 दिसंबर तक पूरे जोश के साथ जनता स्थापना दिवस मनाए। साथ ही कहा गया है कि छापामार क्षेत्र को आधार क्षेत्र में तबदील करें। मोर्चा का गांव-गांव में निर्माण करें।

यही नहीं पर्चा में सबसे अहम बात यह है कि नक्सली संगठन ने पीएलजीए के स्थापना दिवस के दिन बड़ी संख्या में युवक युवतियां संगठन में भर्ती हो और गरीबी और अमीरी की लड़ाई में कूद पड़ें। इसके अलावा कहा गया है कि जनता के पास जन सेना नहीं तो कुछ भी नहीं नारे के साथ वर्ग संघर्ष को तेज करें। नक्स्ली पर्च में चारु मजूमदार और कन्हाई चटर्जी को बार-बार नमन करने कीी बात कही गई है।

खबरें और भी हैं...