पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Police Chasing Out Antisocial Elements Arrested Youth Who Came To See Chaos, Death Due To Brutal Beating, Uproar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थाना घेरकर किया पथराव:असामाजिक तत्वों को खदेड़ रही पुलिस ने झूमटा देखने निकले युवक को दबोचा, बर्बर पिटाई से मौत, हंगामा

गया/मानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुनियादगंज थाना अंतर्गत गेरे-मानपुर रोड स्थित कुम्हरटोली के समीप झूमटा के दौरान कुछ युवकों ने आपस में विवाद कर दिया। इस दौरान गाली-गलौज भी शुरू हो गई। कुम्हर टोली के समीप हनुमान मंदिर के पास हुए इस मामले के बाद मौके पर मौजूद गश्ती दल में शामिल पुलिस ने यह देख असामाजिक तत्वों को खदेड़ना शुरू कर दिया और बल प्रयोग भी कर रही थी।

अचानक पुलिस के लाठीचार्ज से उक्त इलाके में भगदड़ की स्थिति बन गई। लोग भागने लगे। इसी बीच झूमटा देखने को निकला रामस्वरूप प्रजापत भी एक मकान के पीछे छुप गया था। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने उसे ही असामाजिक तत्व समझ लिया और उसके बाल खींचकर लाते हुए मारपीट करना शुरू कर दी।

रहम की भीख मांगता रहा पर पुलिस पीटती रही| प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो युवक लगातार खुद को निर्दोष बता रहा था और कह रहा था, कि उसका किसी के साथ कोई मतलब नहीं है। किन्तु पुलिस बलों के साथ डयूटी पर तैनात एएसआई सत्यनारायण पासवान कुछ सुनने को तैयार नहीं थे और न ही कोई रहम कर रहे थे।

रहम की भीख मांगने के बाद भी पुलिस बूटों से रामस्वरूप के छाती को रौंद रही थी। आखिरकार पुलिस तभी थमी, जब वह अचेत हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इसके बाद अचेत हालत में ही छोड़कर पुलिस वहां से चली गई। इधर, पुलिस की इस बर्बर पिटाई से अंतिम सांसे गिनने के करीब पहुंच चुके 35 वर्षीय रामस्वरूप को स्थानीय लोग अस्पताल लेकर जाने लगे, किन्तु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

आक्रोशितों ने की रोड़ेबाजी, छुपकर पुलिस ने बचाई जान

आक्रोशित लोगों ने दौरान तिरंगा क्लब के पास गश्ती कर रहे एएसआई एसएन मिश्रा सहित अन्य पुलिस कर्मियों पर भी रोड़ेबाजी शुरू कर दी। खुद को खतरे में देख संगत पर स्थित बिदुर जी के घर चल रहे श्राद्ध कार्यक्रम वाले घर में सभी पुलिसकर्मी छुप गए। पुलिस के एक घर में छुपे होने की सूचना मिलते ही आक्रोशित लगभग चार सौ की भीड़ ने उक्त घर पर धावा बोल दिया। व मानपुर-खिजरसराय रोड पर पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस अधिकारियों पर भी रोड़ेबाजी व फायरिंग की गई।

पुलिस की पिटाई से मौत की खबर फैलते हुआ आक्रोश

युवक की मौत होने की खबर आग की तरह इलाके में फैल गई और लोग आक्रोशित हो उठे। लोग शव के साथ बुनियादगंज थाने को पहुंचे गए और थाने का घेराव कर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति बेकाबू होता देख पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस अधिकारियों ने फायरिंग से इनकार किया है।

पत्नी का आरोप-पुलिस ने बूटों से छाती पर रौंदकर मार डाला

मृतक की पत्नी गुड़िया देवी ने बताया कि पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की। बूट से छाती पर रौंदा। पति रामस्वरूप प्रजापत राजमिस्त्री का काम करते थे। झूमटा देखने को निकले थे। भगदड़ के बाद वे भी छुपे थे, कि पुलिस ने पकड़ा और बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी।

जिम्मेदार मिले तो संबधित पर कार्रवाई तय होगी: एसएसपी

एसएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा खदेड़े जाने के बाद भागने के क्रम में उक्त व्यक्ति गिरा था और गंभीर हो गया था। बाद में उसकी मौत हो जाने की सूचना है। मामले में पुलिसकर्मी कहीं से जिम्मेदार या लापरवाह पाए जाते हैं, तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें