• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Police Strictures In Gaya, Those Who Roam On The Road Without Reason Will Be Punished Due To Corona

सोच-समझ कर बेवजह घर से बाहर निकलिएगा:शहरी में 3 और ग्रामीण में 5 KM के अंदर ही निपटाएं सारे काम, नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई

गया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गया में बिना वजह सड़क पर घूमने वाले को टोकती पुलिस। - Dainik Bhaskar
गया में बिना वजह सड़क पर घूमने वाले को टोकती पुलिस।

बेतहाशा बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार में लॉकडाउन तो नहीं है, लेकिन सख्तियां उससे भी कड़ी हैं। सड़कों पर तफरीह करने के लिए निकलने वाले लोगों के ऊपर पुलिसिया सख्ती भारी पड़ सकती है। पुलिस ने तय कर लिया है कि शहरी क्षेत्र में तीन और ग्रामीण क्षेत्र में पांच किलोमीटर की परिधि से बाहर बेवजह निकलने वाले लोगों के विरुद्ध सख्ती बरती जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

प्रशासन का मानना है कि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक रात के समय कर्फ्यू लागू है, लेकिन दिन के समय ऐसा कुछ भी नहीं है। दिन में सुबह से लेकर शाम तक बड़ी संख्या में लोग बेवजह ही घर से निकल रहे और कोरोना की चेन तोड़ने में बाधा बन रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्ती बरतने के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम तैयार की है। वह बेवजह घूमनेवालों के साथ सख्ती से पेश आएगी। इससे भी बात नहीं बनी तो वह आरोपी के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई करेगी।

पुलिस बाजार में आनेवाले लोगों से पूछताछ करने में जुट गई है। साथ ही उन्हें नसीहत भी दे रही है कि कोरोना महामारी में प्रशासन की मदद करें, ताकि इस पर काबू पाया जा सके। जो लोग बेवजह घूमते हुए पकड़े जा रहे हैं, उन्हें थाने में ले जाकर बिठाने की धमकी देने में पुलिस भी जुट गई है। पुलिस के इस तेवर से बाजार में आनेवाले लोग बच बचा कर चल रहे हैं। इस आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी सभी अनुमंडल अधिकारी, पुलिस अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक के अलावा अंचल अधिकारी को सौंपी गई है।

6 मई तक रहेगी सख्ती
जिला प्रशासन का यह आदेश अगले 6 मई तक प्रभावी रहेगा। जिला प्रशाासन ने यह भी आदेश दिया है कि एक स्थान पर पांच से अधिक लोग जमा नहीं होंगे।
SDM इंद्रदेव कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन के इस आदेश का उल्लंघन करनेवाले को बख्शा नहीं जाएगा। नियमों का पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई करने में कोई गुरेज नहीं किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...