• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Potential Candidates Started Discussion At Square intersections, Banners posters Started Appearing In The City, Preparations For Body Elections As Soon As The Three tier Panchayat Elections Were Over

प्रत्याशियों ने शुरू की तैयारियां:संभावित प्रत्याशियों ने चौक-चौराहों पर शुरू की चर्चा, शहर में दिखने लगे बैनर-पोस्टर, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव समाप्त होते ही निकाय चुनाव की तैयारी

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में लगाया गया पोस्टर - Dainik Bhaskar
शहर में लगाया गया पोस्टर
  • जनता दोबारा देगी मौका या चलेगी बदलाव की बयार? अब घोषणा का इंतजार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का शोर थमते ही नगर निकायों को लेकर धीरे-धीरे सरगर्मी बढ़ती जा रही है। एक तरफ प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी चल रही है। वहीं दूसरी तरफ भावी प्रत्याशी भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गए है। वे वोटरों के दरबार में पहुंचना शुरु कर दिए है। शहर के चौक-चौराहों और गलियों में भी लोगों के बीच इस चुनाव की चर्चाएं होने लगी है। खासकर पीएम आवास योजना, सात निश्चय के तहत नली गली, हर घर नल जल योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राशन कार्ड का लाभ अब तक जिसे प्राप्त नहीं हुआ है। विपक्षी वैसे मतदाताओं को भुनाने में लगे हैं। भावी उम्मीदवार इसे मुद्दा बनाकर तूल देने में लगे हुए हैं ताकि उनकी गोटी लाल हो सके।

अगले वर्ष होगा निकाय चुनाव
अगले वर्ष होने वाले नगर निकायों के चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों द्वारा तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। निगम चुनाव को लेकर शहर के विभिन्न मुहल्लों और चौक-चौराहों पर चर्चा आम होने लगी है। संभावित प्रत्याशियों के द्वारा अपने समर्थकों के साथ चुनाव की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इस क्रम में शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर संभावित प्रत्याशियों के बैनर-पोस्टर भी नजर आने लगे हैं। जानकारी हो कि वर्ष 2022 के अप्रैल महीने में नगर निकायों का चुनाव होना है। इसे लेकर नगर निकायों के विभिन्न वार्डों के वर्तमान जनप्रतिनिधियों सहित अन्य संभावित प्रत्याशियों के द्वारा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं।

घर-घर घूमकर जनसम्पर्क भी किया शुरू
छह माह पूर्व ही संभावित प्रत्याशियों के द्वारा अभी से ही घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क शुरु कर दिया गया है। इस दौरान क्षेत्र के परिवारों से संपर्क कर संभावित उम्मीदवारों के द्वारा उनसे आने वाले निगम चुनाव के दौरान मदद की अपील की जा रही है। साथ ही उन्हें तरह-तरह के सब्जबाग भी दिखाए जा रहे हैं।

पोस्टर-बैनर से पटे शहर के चौक-चौराहे
वहीं आने वाले निगम चुनाव को लेकर अभी से ही निगम क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों पर संभावित प्रत्याशियों के बैनर-पोस्टर नजर आने लगे हैं। इन पोस्टर-बैनर के माध्यम से प्रत्याशियों द्वारा अभी से ही मतदाताओं को लुभावने वादे किए जा रहे हैं। ताकि मतदाताओं को अपने पक्ष में मत देने के लिए आकर्षित किया जा सके।

अप्रैल व मई में होगा निकाय चुनाव
वर्ष 2022 के अप्रैल या मई में निकाय चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों को भीषण गर्मी में जनसंपर्क और प्रचार-प्रसार के लिए पसीने बहाने पड़ेंगे। एक तरफ मांगलिक कार्य और दूसरी तरफ चुनाव को लेकर गतिविधि तेज रहेगी। इधर, जो उम्मीदवार चुनाव लड़ने वाले हैं वे सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने में जुटे हुए हैं और अपने को समाजसेवी बताकर चाहे वह कोई मांगलिक कार्यक्रम हो अथवा अन्य आयोजन, उसमें भागीदारी से चूक नहीं रहे हैं। फिलहाल भैया, चाचा, दादा, बाउजी आदि का भाव प्रकट कर भावी प्रत्याशी मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने में लगे हुए हैं। लेकिन वोटर ऐसे छद्म वेश वाले भावी प्रत्याशियों से सावधान भी दिख रहे हैं।

खबरें और भी हैं...