पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:22 तक मतदान संबंधी सामग्रियों के सारे पैकेट्स करें तैयार: डीएम

गया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामग्री कोषांग का डीएम ने किया निरीक्षण

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन को शहर के हादी हाशमी विद्यालय में बने सामग्री कोषांग का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अभिषेक सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों व मतदाताओं के लिए मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर और अन्य सामग्रियों का पैकेट बनाने के कार्य में तेजी लाएं। मतदान संबंधी सामग्री के निरीक्षण के दौरान उन्होंने तैयार किए गए पैकेट्स की जानकारी ली। सामग्री कोषांग के वरीय पदाधिकारी ने बताया कि 80 फीसदी पैकेट तैयार हो चुके हैं।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री सिंह ने 22 अक्टूबर तक मतदान से संबंधित सभी पैकेट को तैयार करा लेने का निर्देश दिया। उन्होंने डीपीएम स्वास्थ्य निलेश कुमार को निर्देश दिया कि सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव कार्य में लगे एएनएम और आशा को भी किट दिया जाएगा, जिसमें मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर व थर्मल स्कैनर रहेगा। साथ ही उन्होंने सामग्री कोषांग के पदाधिकारी को प्रत्येक ट्रेनिंग सेंटरों पर मास्क और ग्लब्स उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

मतगणना के कार्याें को ससमय पूरा करें
डीएम ने गया कॉलेज अवस्थित सीवी रमन भवन में बने टिकारी विधानसभा और कॉमर्स भवन में बने गुरुआ विधानसभा के मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वरीय कोषागार पदाधिकारी को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शतप्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतगणना से संबंधित कार्यो को ससमय पूर्ण कराएं। मतगणना कक्ष में आरओ के बैठने की जगह और कंप्यूटर सेट लगाने के लिए जगह को चिन्हित रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को शेड, टेंट और बैरिकेटिंग को मजबूती से कराने का निर्देश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें