पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:नोकझोंक के बीच पंस की बैठक, विकास के लिए 40 लाख रुपए की योजना पारित

गया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैठक कई मुद्दों सहित पंचायतों के विकास के लिए योजनाएं पारित, मनरेगा को लेकर उठे सवाल

ई-किसान भवन के सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति की बैठक काफी नोकझोंक के बीच संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख गुड़िया देवी ने की, जबकि संचालन बीडीओ सतीश कुमार ने की। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सीओ के सममय बैठक में मौजूद नहीं रहने के मुद्दे पर सदस्यों ने हंगामा करने का भी प्रयास किया। लेकिन मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित बाराचट्टी विधायक ज्योती देवी ने सब को शांत कर के मामले को आगे बढ़ाया।

उन्होंने सभी के सामने से सीओ से फोन पर बात कर बैठक में अनुपस्थित रहने का कारण पूछा तो सीओ कमलनयन कश्यप ने विधायक को बताया कि जिला में डीएम के यहां हो रही बैठक में उपस्थित रहने के कारण वह पंचायत समिति की बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए। लेकिन बैठक समापन के पहले ही सीओ बैठक में पहुंच गए थे। बैठक की शुरुआत पिछली बैठक की समीक्षा के साथ की गई।
राशन का उठा मुद्दा
मौजूद सदस्यों ने आरोप लगाया कि पंचायतों में राशन-किरासन वितरण की स्थिति भी बेहतर नहीं है। साथ ही जरूरतमंदों की जगह गैर जरूरतमंदों का राशन कार्ड बन गया है। मामले की जांच कर सही लोगों का राशन कार्ड बनना चाहिए। मनरेगा को लेकर भी सदस्यों द्वारा कई सवाल किए गए। मनरेगा के तहत पंचायत के विकास कार्यों के निर्माण सामग्री व मजदूरी का पैसा मिलने में छह माह तक विलंब हो हो जाता है। पैसे की ससमय भुगतान की मांग सदस्यों ने की।
कोरोना के वैक्सीनेशन का बना माइक्रो प्लान
सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा मनोज कुमार ने जनप्रतिनिधियों को बताया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए माइक्रो प्लान बनाया जा रहा है। इसके लिए 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले सभी महिला व पुरूष का सर्वे कराया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए ऑन लाईन रजिस्टर्ड करने को कहा जा रहा है।
योजनाओं का होगा चयन
बीडीओ ने बताया कि 15वीं वित्त व पंचम वित्त मद की राशि से बोधगया के पंचायतों में विकास कार्य किया जाएगा। पंचायतों में विकास कार्य के लिए 40 लाख रुपए की योजना पारित की गयी है। आगे पंचम वित्त व 15 वीं वित्त से सभी पंचायतों के लिए योजनाओं का चयन होगा। बैठक में उपप्रमुख कुमारी सुषमा सिन्हा, जिला परिषद उपाध्यक्ष राजेश पासवान, एमओ राजेश कुमार, बीईओ आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser