पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:हादसे को रोकने के लिए हमेशा सजग रहें रेलकर्मी

फतेहपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हीरोडीह स्टेशन पर संरक्षा सभा का हुआ आयोजन

रेल दुर्घटना रोकने के लिए सभी लोगों को संरक्षा के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए। सभी को सतर्कता के साथ कार्य के प्रति सजग रहना चाहिए, ताकि किसी तरह की रेल दुर्घटना घटित न हो। धनबाद रेल मंडल के गया-गोमो रेलखंड में स्थित हीरोडीह रेलवे स्टेशन पर बुधवार को स्टेशन प्रबंधक रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित संरक्षा सभा में यातायात निरीक्षक (परिचालन) कोडरमा अरविंद कुमार सुमन ने रेल परिचालन से संबंधित कर्मियों को संरक्षा के प्रति हमेशा सजग रहने का पाठ पढ़ाते हुए उक्त बातें कही।

उन्होंने कहा कि विगत कुछ दिनों में संरक्षा के प्रति उदासीनता देखने को मिल रही है। यह संरक्षा के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कर्मचारियों को संरक्षा का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि मानवीय भूल का मुख्य कारण अपने कार्य के प्रति जागरूक नहीं होना है।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि स्टेबल लोड को स्टेशन अथवा यार्ड में गाड़ियों, वाहन, इंजन की सुरक्षा के लिए गार्ड ब्रेक वान का हैंड ब्रेक लगाना, पीछे और आगे 6-6 वैगन का हैंड ब्रेक कसना, संरक्षा चेन तथा ताला लगाने, लकड़ी का गुटका, स्किड दो-दो बाहरी पहिया में लगाना चाहिए। साथ ही पॉइंट को अवरुद्ध लाइन के विरुद्ध लगाना चाहिये।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser