पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Recovery Percentage Crosses 99.05, New Corona Patients Are Not Being Found Despite Increased Testing

राहत:8000 की जांच में मरीज शून्य, अब सिर्फ एक एक्टिव,रिकवरी प्रतिशत 99.05 के पार, टेस्टिंग बढ़ाए जाने के बावजूद कोरोना के नए मरीज नहीं मिल रहे

गया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गया जिले में कोरोना के आंकड़े लगातार शून्य के आ रहे हैं। बुधवार को लगातार ऐसा नौवां दिन रहा, जब एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज नहीं मिला। काेराेना के मरीजों का रिकवरी प्रतिशत हुई अंतिम बेहतरी पर पहुंचकर 99.07 हो गया है। बड़ी बात तो यह है कि कोरोना की जांच काफी बढ़ा दी गई है। पूर्व में पांच हजार के आसपास ही रोजाना की टेस्टिंग हो रही थी, जो पिछले कुछ दिनों से बढ़ाकर 6000 से 8000 के बीच कर दी गई है। हालांकि टेस्टिंग बढ़ाए जाने के बावजूद कोरोना के नए मरीज नहीं मिल रहे हैं। यह गया के लिए काफी सुकून और राहत देने वाली खबर है।

वैसे वैज्ञानिक व स्वास्थ्य महकमा तीसरी लहर की आशंका को लेकर लगातार अलर्ट कर रहा है। जिसके मद्देनजर कोरोना को हल्के में न लेकर इससे सुरक्षा और बचाव के लिए सरकारी गाइड लाइन का पालन जरूरी है। इसके लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बड़ा माध्यम है। वहीं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन लेना आवश्यक ही है, तभी कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है और किसी भी आने वाली लहर को पहले ही रोक देने में बड़ी सफलता मिल सकती है।

17 लाख 71 हजार से ज्यादा की टेस्टिंग, सक्रिय केस 01 रहे
गया जिले में अब तक कुल टेस्टिंग बुधवार को साढ़े सत्रह लाख के पार हो गई। अब तक 17 लाख 71 हजार 729 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। वहीं जिले में अब सक्रिय केस सिर्फ 01 ही रह गए हैं। कई दिनों से एक्टिव केस इकाई में थे। मंगलवार तक सक्रिय केस की संख्या 5 थी, जो बुधवार को 4 मरीजों के ठीक होने के बाद एक रह गई है। बताया जा रहा कि तकरीबन महीने भर में चंद दिनों को छोड़ दें, तो ज्यादातर दिन एक्टिव केस इकाई में ही रहे हैं।

8019 संदिग्धों की जांच में कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला
स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार बुधवार को 8019 लोगों की जांच की गई। इस दौरान कोई मरीज नहीं मिला। इस दिन चार मरीज रिकवर हो गए। इस तरह अब गया जिले में कोरोना का सिर्फ एक ही मरीज बच गया है। वहीं पिछले एक महीने से रूके संक्रमण से होने वाली मौत की संख्या में बढ़ोतरी की रिपोर्ट नहीं है। गौरतलब हो कि गया में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 276 लोगों की मौत हो चुकी है।

आज शून्य पर पहुंच सकता है एक्टिव मरीजों का आंकड़ा
अब यदि यही स्थिति बरकरार रही तो कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य हो जा सकती है। पिछले 9 दिनों के आंकड़ों से इसकी संभावना प्रबल हुई है। यह गया जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि भी मानी जा सकती है, क्योंकि गया एक सघन आबादी वाला क्षेत्र है और अंतरराष्ट्रीय स्थल भी है। ऐसे में संक्रमण पर पूरी तरह काबू पा लेना जिला प्रशासन के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है।

खबरें और भी हैं...