ई-मैग्जीन का विमोचन:इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए ई-मैगजीन का विमोचन

गया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गया गाइडेंस प्रोग्राम से जुड़े शिक्षकों ने किया तैयार, गाइडेंस प्रोग्राम के यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध

बिहार इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए शुक्रवार को ई-मैग्जीन का विमोचन किया गया। यह मैगजीन गणित, भौतिक, रसायन विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के लिए अलग-अलग तैयार किया गया है। जिसमें 2022 की वार्षिक परीक्षा के लिए संभावित प्रश्नोत्तरी का संग्रह है। जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में डीईओ राजदेव राम और डीपीओ प्रिया भारती ने इसका विमोचन किया। ई-मैग्जीन गया गाइडेंस प्रोग्राम के तत्वाधान में इस कार्यक्रम में शामिल सभी शिक्षकों द्वारा तैयार किया गया है।

यह गया गाइडेंस प्रोग्राम के यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध है। कोई भी विद्यार्थी इसे यूट्यूब पर गया गाइडेंस प्रोग्राम सर्च कर या क्यूआर कोड को स्कैन कर देख व पढ़ सकते हैं। इसके पीडीएफ का लिंक गया गाइडेंस प्रोग्राम के यूट्यूब चैनल के डिस्क्रिप्शन में उपलब्ध है। इसे छात्र डाउनलोड कर ऑफलाइन मोड में भी अपने समयानुसार अध्ययन कर अच्छे ज्ञान के साथ-साथ परीक्षा में अच्छे अंक भी प्राप्त कर सकते हैं।

मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए क्रैश कोर्स
विगत लगभग 3 माह से इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए गया गाइडेंस प्रोग्राम के तहत निःशुल्क क्रैश कोर्स का संचालन हो रहा था। इस कोर्स के समापन के बाद वर्तमान में मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क क्रैश कोर्स का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। संचालित कक्षा का वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया जा रहा है।

विद्यार्थी इसे यूट्यूब पर गया गाइडेंस प्रोग्राम सर्च कर कभी भी देख व पढ़ सकते हैं। विद्यार्थी तक इस कार्यक्रम का लाभ पहुंचाने के लिए विद्यालय स्तर पर भी व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर शिक्षकों द्वारा बढ़ाए गए कंटेंट व वीडियो को उन तक पहुंचाया जा रहा है।ई- मैगजीन विमोचन के अवसर पर गया गाइडेंस प्रोग्राम से जुड़े शिक्षक प्रमोद कुमार, डॉ. राकेश कुमार, डॉ. विवेक कुमार, डॉ. आलोक कुमार, शबाब खान, रजनीश मिश्रा, मनीष कुमार, कमलेश कुमार चौधरी समेत तकनीकी सहायक उत्तम कुमार व बीआरपी माध्यमिक शिक्षा दिलीप कुमार आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...