पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Road Construction Uproar In Protest Against Forest Department's Stop And Fight In Road Construction

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सड़क निर्माण में वन विभाग की रोक और मारपीट के विरोध में रोड जाम कर हंगामा

बांकेबाजार21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने जमकर की नारेबाजी, घटनास्थल पर वरीय अधिकारी को बुलाने की कर रहे थे मांग
  • डुमरावां मोड़ से महापुर तक बनाई जा रही सड़क के निर्माण पर लगी है रोक

स्थानीय प्रखंड के ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विकास परिषद तिलैया के बैनर तले बांकेबाजार के डुमरावां मोड़ से महापुर तक बनाई जा रही सड़क के निर्माण में वन विभाग के द्वारा मारपीट करने व रोक लगाने को लेकर बांकेबाजार थाने के डुमरावां मोड स्थित मुख्य मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरना में वन विभाग के अधिकारी को बुलाने की मांग की जा रही थी। सड़क बनाने मे लगाए गए रोक को हटाने की मांग लोग कर रहे थे।
थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया
धरनास्थल पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सोनू कुमार व थानाध्यक्ष कुमार सौरव ने पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से बात की और उनकी मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद सड़क जाम को हटा दिया गया। बीडीओ ने बताया कि यह वन विभाग और संवेदक के बीच कानूनी मामला है, लेकिन इसे हम मिल-जुलकर समाप्त कर देगें। सरकार ने पैसा सड़क बनाने के लिए दिया है, तब जगह भी उपलब्ध कराना सरकार का काम है। इसमें वन विभाग के अधिकारी से बात हुई है।

काेविंद वाटिका को भी विभाग ने किया था नष्ट

बांकेधाम के समीप 22 फरवरी 2018 को तत्कालीन राज्यपाल रामनाथ कोविंद (वर्तमान राष्ट्रपति) ने पौधरोपण किया था। बाद में वहां पर ग्रामीणाें ने कोविंद वाटिका के नाम से पार्क बना दिया और वहां शादी-ब्याह का आयोजन किया जाने लगा। फिर वन विभाग ने उसे वन भूमि का अतिक्रमण बताकर वाटिका को ध्वस्त कर दिया। उसके बाद ग्रामीणों व वन विभाग के अधिकारियों के बीच काफी तनावपूर्ण महौल हो गया था।

दो दिनों में रोड निर्माण कार्य से रोक नहीं हटाने पर आंदोलन की दी चेतावनी

जंगल मे विवादित जगह को मापी कर रहे है। अगर इसमें जो जमीन घटेगा, उसे पूरा किया जाएगा। सड़क हर हाल में बनाई जाएगी। इसके बाद जाम को हटा दिया गया। जिला परिषद उतरी के जिप सदस्य कमर खां ने बताया कि अगर दो दिनों के अन्दर रोक नहीं हटाया गया व काम को चालू नहीं किया गया, तब अगले चरण मे पूरी तरह चक्का जाम किया जाएगा।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विकास परिषद के अध्यक्ष तारानाथ प्रसाद हम पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अजमत खां जिला उपाध्यक्ष एकरामबारी खां, तिलैया मुखिया विजय पासवान, युगल यादव, कमलेश प्रसाद, शिबु पासवान, रामननदन यादव, सहरेयार खां, सत्येन्द्र मिश्रा व मुनन खां के अलावे अन्य लोग मौजूद थे। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें