खतरा बढ़ा / जिले में सात नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, अबतक कुल मरीजों की संख्या 31

Seven new corona positives confirmed in district, total number of patients till date
X
Seven new corona positives confirmed in district, total number of patients till date

  • शुक्रवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में चार टनकुप्पा और एक-एक वजीरगंज, टनकुप्पा व शेरघाटी प्रखंड के मरीज, सभी प्रवासी मजदूर

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

गया. जिले में सात और कोरोना मरीज की पुष्टि पटना से आई जांच रिपोर्ट में हुई है जिनमें से एक फतेहपुर प्रखंड के खैराबिगहा निवासी 32 साल का युवक शामिल है जो एएनएमएमसीएच में ट्रूनेट मशीन की जांच में पॉजिटिव आया था। इसके अलावा टनकुप्पा प्रखंड अंतर्गत चौवार निवासी 28 वर्षीय युवक, माहेर निवासी 29 साल का युवक, गन्नीबिगहा निवासी 35 साल का युवक और जानीबिगहा का 34 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ये चारों युवक एसआरबी हाई स्कूल टनकुप्पा क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए हैं। इन सभी का सैंपल 19 मई को जांच के लिए भेजा गया था। अन्य दो पॉजिटिव मरीजों में शेरघाटी प्रखंड निवासी 30 साल का युवक और वजीरगंज प्रखंड के करौना गांव निवासी 33 साल का युवक शामिल है। वजीरगंज के युवक को आरएएन वजीरगंज क्वारेंटाइन सेंटर में जबकि शेरघाटी के युवक को टीटीएस हेल्थ क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।
सभी को आइसोलेशन वार्ड में किया गया शिफ्ट
सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बोधगया होटल इम्पेरियल आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं फतेहपुर का पॉजिटिव मरीज को इलाज एएनएमएमसीएच में किया जा रहा है। डॉ. सिंह ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीज प्रवासी मजदूर हैं। यहां बता दें कि अभी तक जिले में कुल 31 काेरोना पॉजिटिव मिले हैं जिनमें से 8 मरीजों को ठीक होने के बाद अाइसोलेशन वार्ड से छुट्‌टी मिल चुकी है। 
रिपोर्ट आने से पहले क्वारेंटाइन सेंटर से छोड़ दिए गए थे दो पॉजिटिव
टनकुप्पा: शुक्रवार को जिन 4 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से दो को गुरुवार को ही क्वारेंटाइन सेंटर से छोड़ दिया गया था। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को उन्हें घर से पकड़कर स्वास्थ्य विभाग को सौंपा। सभी पॉजिटिव मरीज प्रवासी मजदूर हैं जो क्रमश: छतीसगढ़, रायपुर, गाजियाबाद और हरियाणा से आए हैं। इनमें से दो मजदूर ट्रक व अन्य वाहन से लौटे थे जबकि एक साइकिल से गांव लौटा था। एक अन्य प्रवासी मजदूर ट्रेन से लौटा था।
जालंधर से लौटा था पॉजिटिव प्रवासी मजदूर, सफीचक गांव का निवासी
शेरघाटी: शहर के टीच ट्रेनिंग कॉलेज हेल्थ क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया प्रवासी मजदूर जो शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गया, 12 मई को पंजाब के जालंधर से लौटा था। यह प्रवासी आम्रपाली एक्सप्रेस से लौटा था। इसके साथ दो और युवक भी शेरघाटी आए थे। बीडीओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि साथ आने वाले युवकों का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। यह युवक प्रखंड के सफीचक गांव का रहने वाला है जो जालंधर में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना