पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव:कुछ लोगों को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है हमारे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार: सीएम

गया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को सीएम ने किया संबोधित, राजद पर किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बेलागंज में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने पन्द्रह साल बनाम पन्द्रह साल की तुलना कर बताया कि बिहार कैसे बदल रहा है। राजद पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। मेरे लिए तो पूरा बिहार ही हमारा परिवार है। आज तक मैंने अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी नहीं किया। मुझे मौका मिला तो दिन-रात एक कर पूरे बिहार की बीतरी के लिए काम किया। इसका परिणाम है कि हर क्षेत्र में विकास हो रहा है और बिहार का जीडीपी तेजी से बढ़ रहा है।
शिक्षा प्रोत्साहन राशि बढ़ाएंगे
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुरुष और महिला मिलकर ही बिहार को आगे बढ़ा सकते हैं। इसीलिए मैंने महिलाओं के विकास के लिए इतने काम किए कि आज देश के दूसरे राज्य इसका अनुकरण कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि इस बार यदि मौका मिला तो इंटर पास बेटियों को 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार और स्नातक पास को 50 हजार रुपए शिक्षा प्रोत्साहन राशि देंगे। बिहार के किसी इलाका को सूखा नहीं रहने देंगे।
नरसंहारों पर लगा अंकुश:
सीएम ने कहा कि यह इलाका नरसंहार के लिए जाना जाता था। जबसे एनडीए की सरकार बनी है, इस पर अंकुश लगाया। पूर्व का बिहार अपराधियों का बिहार के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं है। यही वजह है कि आज आपराधिक घटनाओं में कमी आई है। देश में अपराध के मामले में बिहार 23 वां स्थान पर है।

सीएम ने कहा-आज तक अपने स्वार्थ में नहीं बल्कि बिहार के विकास के लिए काम किया

इन्होंनेे भी किया सभा को संबोधित

मौके पर जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, जदयू प्रत्याशी अभय कुशवाहा, पूर्व मंत्री सह टिकारी विधानसभा प्रत्याशी डा. अनिल कुमार, प्रदेश नेता अभिराम शर्मा, राजू वर्णवाल, लालजी प्रसाद, नीरज वर्मा आदि मौजूद थे।

पहले डरता व सहमा हुआ बिहार था अब चमकता बिहार है: राजू वर्णवाल
गया| बेलागंज के पड़ाव मैदान में आयोजित जदयू के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश नेता राजू वर्णवाल ने कहा कि पूर्व के सरकार में लोग डरे और सहमे रहते थे। जब बिहार का कमान अपने सीएम नीतीश कुमार के हाथों में दिया। उसके बाद बिहार में कानून का राज स्थापित हुआ और तब जाकर चमकता हुआ बिहार बना।

अंधेरे से निकाल बिहार बढ़ा उजाला की ओर: डॉ. अनिल
गया| चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सह टिकारी विधानसभा के एनडीए प्रत्याशी डा. अनिल कुमार के कहा कि पूर्व की सरकार ने बिहार को अंधेरे की ओर लेकर चले गए थे। पूर्व के कार्यकाल में कई थाने लूटे गए। जब सीएम नीतीश कुमार के हाथों में टूटा हुआ बिहार सौंपा गया तो उन्होंने अंधेरे से निकाल कर बिहार को उजाले की ओर लाया गया। तब जाकर बिहार की स्थित बेहतर हुई और देख दुनिया के बिहार की अलग पहचान बनी।

छात्रों को तकनीक से जोड़ेंगे
नीतीश कुमार ने कहा कि युवाओं को तकनीकी शिक्षा से जोड़ेगे। उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षित करेंगे। हर प्रखंड में तकनीकी शिक्षण संस्थान होगा। रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर सृजित किए जाएंगे।

वृद्धों के लिए बनेगा आवास
उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के वृद्धजन के लिए आवास योजना लाई जाएगी और सड़क के किनारे रहने वाले गरीबों के लिए शहर में बहुमंजिला इमारतें बनाई जाएगी। यह सारा हवा हवाई नहीं बल्कि हकीकत में बनवाएं जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम बोलते हैं तो करते भी है। अब फैसला आपके हाथ में है। एक बार और मौका मिला तो निश्चित तौर पर बिहार की तस्वीर और भी बेहतर होगी।

गया: हमें कार्य पर है भरोसा

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश युवा अध्यक्ष सह बेलागंज विधान सभा प्रत्याशी अभय कुशवाहा ने कहा कि विपक्ष क्या बोलता है, उससे हमें कोई मतलब नहीं है। हमें कार्य पर भरोसा है। जन्मभूमि पर सेवा करने का मौका मिला है। अगर आप मौका दिया तो आपलोगों के बीच बेटा, भाई और दोस्त बनकर काम करुंगा।

118 नरसंहार का गवाह बना था बिहार
गया| बेलागंज विधान सभा क्षेत्र के ऐतिहासिक पड़ाव मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि पूर्व की सरकार में पूरे राज्य में 118 सामूहिक नरसंहार हुआ था। और आज 15 साल के कार्यकाल में सीएम नीतीश कुमार ने 2 लाख 15 हजार करोड़ का बजट करने का काम किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें