चिह्नित भूमि का भी किया गया निरीक्षण:अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह से शुरू हो सकता है अनुमंडल व्यवहार न्यायालय

टिकारी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला जज को प्रस्तावित भूमि दिखाती एसडीएम। - Dainik Bhaskar
जिला जज को प्रस्तावित भूमि दिखाती एसडीएम।

टिकारी में बहुप्रतीक्षित अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय अक्टूबर माह के दूसरे पखवारा में शुरू होने की उम्मीद है। रविवार को जिला जज मनोज तिवारी ने अस्पताल के समीप तैयार किये गये न्यायालय के भवन का जायजा लिया व स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

श्री तिवारी ने भवन की सफाई, पेड़ की छंटाई, रंगाई-पुताई शीघ्र कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा श्री तिवारी ने अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया। जिला जज श्री तिवारी ने भवन निर्माण विभाग के असिसटेंट इंजीनियर को भवन के समीप परिसर में पांच-छह सिपाही के लिए गार्ड रूम और कीचेन बनवाने को कहा। अस्थायी तौर पर 15 अक्टूबर से पहले इसकी व्यवस्था कराने को कहा गया। स्थायी रूप से निर्माण के लिए इस्टीमेट एक सप्ताह के भीतर बनाने को कहा गया। एसडीएम करिश्मा ने जिला जज को बताया कि कोंच-टिकारी मार्ग के किनारे न्यायालय के लिए भूमि चिन्हित है। श्री तिवारी ने कोर्ट के लिए चिह्नित पांच एकड़ जमीन को देखा। जमीन की सारी जानकारी प्राप्त करते हुए प्रस्ताव की कॉपी का अवलोकन किया।

कोर्ट संचालन के लिए नियुक्त जाने वाले जज के लिए चिन्हित किये गए क्वार्टर का भी जायजा लिया गया। इसके अलावा न्यायालय परिसर में सुरक्षा के लिए घेराबंदी, ग्रील, शेड बनाने को कहा गया। भवन निर्माण के एई ने कहा कि स्टीमेट भेजा हुआ है।

खबरें और भी हैं...