पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:स्वर्णकार संघ ने संत नरहरि दास जयंती महोत्सव व शोभायात्रा का लिया निर्णय

गया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बोधगया नगर क्षेत्र में सोमवार को बिहार राज्य के स्वर्णकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बहादूर सिंह वर्मा के मौजुदगी में एक बैठक हुई। बैठक में मगध प्रमंडलीय संत शिरोमणि नरहरि दास जयंती महोत्सव मनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए बैठक में शामिल लोगों ने 27 जनवरी 2021 को होन वाली पूजा का आयोजन बोधगया के बकरौर स्थित महामाया पैलेस के सभागार में करने का निर्णय लिया। साथ ही संत नरहरि दास की शोभायात्रा टीका बिगहा में स्थित देवी स्थान से 2 मार्च 2021 को निकालने का निर्णय लिया।

लोगों ने बताया कि शोभा यात्रा दिन के 10 बजे देवी स्थान से निकलकर बोधगया के विभिन्न जगहों से भ्रमण करते हुए महामाया पैलेस के सभागार में पहुंचेगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए तैयारी समिति के संयोजक सुदामा प्रसाद ने बताया कि 27 फरवरी को संत शिरोमणि नरहरिदास की पूजा के बाद प्रसाद वितरण होगा।

02 मार्च को 10 बजे संत को नगर भ्रमण करवाया जाएगा। दोपहर 12ः30 बजे कार्यक्रम स्थल पर झण्डोत्तेलन एवं दोपहर 01ः00 बजे दिन से दीप प्रज्वलन, भाषण एवं रात को भक्ति संगीत होगा। बोधगया संघ के कोषाध्यक्ष विनीत कुमार सोनी ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को स्वर्णकारों के सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सतपाल वर्मा, बिहार प्रदेश के अध्यक्ष सुरेश वर्मा, जीवन वर्मा, महामाया होटल के संचालक सुदामा प्रसाद, अशोक स्वर्णकार, शंकर प्रसाद वर्मा, दिलीप वर्मा, अर्जुन स्वर्णकार, रामप्रवेश प्रसाद व मुरारी प्रसाद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें