पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दोस्ताना व्यवहार:गवाही को आने वाले नाबालिगों के साथ करें दोस्ताना व्यवहार

गया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चाइल्ड फ्रेंडली कोर्ट का हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने किया उद्घाटन

चाइल्ड फ्रेंडली कोर्ट का हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने सोमवार को उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम को हाईकोर्ट के अन्य सात जजों ने भी संबोधित किया। उन्होंने बताया कि पॉक्सो कोर्ट में जो नाबालिग गवाही के लिए आते हैं उनसे दोस्ताना व्यवहार करने की जरूरत है। जिससे कि वह निर्भीक होकर घटना के संबंध में बता सकें । उससे दबाव देकर किसी प्रश्न को नहीं पूछा जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि सिविल कोर्ट में चाइल्ड फ्रेंडली कोर्ट का निर्माण किया गया है। जिससे कि पॉक्सो कोर्ट में आने वाले नाबालिग गवाह भयमुक्त वातावरण में गवाही दे सके।

वीसी से हुए इस कार्यक्रम को हाई कोर्ट के जज वीरेंद्र कुमार, राजीव रंजन प्रसाद, अरविंद श्रीवास्तव, आहसमुद्दीन अमानुल्लाह, अश्वनी कुमार सिंह, हेमंत कुमार सिंह, दिनेश कुमार सिंह ने संबोधित किया । जिला जज चंद्रशेखर झा ने कार्यक्रम का स्वागत किया एवं धन्यवाद ज्ञापन पॉक्सो के विशेष जज आशुतोष कुमार उपाध्याय ने किया। मौके पर पॉक्सो के विशेष जज नीरज कुमार सहित अन्य सेशन जज जिला पदाधिकारी, एसएसपी सहित अन्य पदाधिकारी गण, पीपी सरताज अली खान, जी पी सफीकउद्दीन अंसारी विशेष लोक अभियोजक कैसर सरफुद्दीन सुनील कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें