गया में शादी की 7वीं रात भागी दुल्हन:खाने में नशीली दवा मिलाकर अपने हाथों से सबको खिलाया, बेहोश होते ही जेवर लेकर फरार

गया9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
9 मई को शहर के पिपरपांती मुहल्ले में स्थित एक मैरिज हॉल में शादी हुई थी। - Dainik Bhaskar
9 मई को शहर के पिपरपांती मुहल्ले में स्थित एक मैरिज हॉल में शादी हुई थी।

गया में एक लुटेरी दुल्हन सामने आई है। शादी के 7वें दिन पूरे ससुराल वालों को बेहोश कर साढ़े 4 लाख के गहने और 50 हजार कैश लेकर आधी रात को घर से भाग निकली। उसने खाने में नशे की दवाइयां मिलाकर सुसराल वालों को खिला दिया था। इसके बाद सभी लोग बेहोश हो गए।

रात में किचन में से बर्तन की आवाज आने पर जब ससुराल वाले उठे तो देखा मेन डोर खुला हुआ था। इसके बाद पता चला कि बहू (24) घर में नहीं है। अलमारी में रखे गहने और कैश भी गायब हैं। पहले तो परिवार ने उसे ढूंढने की कोशिश की, लेकिन जब वो कहीं नहीं मिली जब जाकर मंगलवार को थाने में केस दर्ज कराया।

पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया

मामला चाकंद थाना क्षेत्र का है। समाज के डर से मंगलवार की सुबह से लेकर शाम तक लड़के पक्ष ने मामला दबाए रखा। नई नवेली दुल्हन की तलाश में लोग जुटे रहे, लेकिन जब उसका कहीं भी पता नहीं चला तो मंगलवार रात चाकंद थाने में FIR दर्ज कराई। चांकद थानेदार मृत्युंजय कुमार ने बताया कि इस मामले में लिखित शिकायत आई है। लड़का-लड़की पक्ष के लोगों को बुधवार की सुबह बुलाया गया है। उनसे पूछताछ के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

4 मई को तिलक, 9 मई को हुई थी शादी
चाकंद स्टेशन निवासी विजय प्रसाद ने अपने बड़े बेटे उदय कुमार की शादी गया शहर के कटारी हिल मुहल्ले के पिंटू प्रसाद की बेटी से 9 मई को की थी। दोनों की शादी बड़े ही धूमधाम से हुई। 4 मई को तिलक हुआ था और 9 मई को शहर के पिपरपांती के मैरिज हॉल में शादी हुई थी। इसके बाद वर-वधू दोनों चाकंद आ गए थे। 11 मई को चाकंद में रिसेप्शन का हुआ। इसके बाद बहू अपने मायके चली गई थी, लेकिन वह 15 मई को वापस अपने ससुराल को आ गई थी।

17 मई की सुबह फरार हुई
16 मई सोमवार की रात सभी लोग खाना खाने के बाद अपने-अपने कमरे में सोने चले गए थे। मंगलवार 17 मई की सुबह अचानक से घर में बर्तन के गिरने की जोर से आई आवाज आई तो घर के एक सदस्य की नींद खुली। उसने देखा कि घर का मेन गेट खुला पड़ा है। उसे आश्चर्य हुआ। इस बीच उसकी नजर नई नवेली बहू के कमरे पर पड़ी तो देखा बहू का दरवाजा भी खुला पड़ा है और घर के अन्य सदस्य बेहोश पड़े हुए हैं। यहां तक कि उदय भी बेहोश पड़ा है।

दुल्हन की तलाश जारी
किसी तरह से उदय (27) को उस शख्स ने जगाया और बहू के बारे में पूछा तो उसने इस बात की कोई भी जानकारी नहीं होने की बात कही। यह सुनते ही सभी के होश उड़ हो गए। उदय ने यह भी बताया कि उसे चक्कर आ रहा है। घर के अन्य लोगों भी कहने लगे कि उन्हें भी चक्कर आ रहा है और सिर में दर्द हो रहा है। यह सुनते ही सभी अचरज में पड़ गए। किसी तरह से बहू की खोजबीन शुरू हुई।

सामाजिक प्रतिष्ठा को देखते हुए घर के लोगों ने काफी देर तक मामले को दबाए रखा और बहू की खोजबीन जारी रखी। लेकिन बहू कहीं नहीं मिली तो घर के लोग देर शाम थाने पहुंच गए और घटना की लिखित में शिकायत दी। पुलिस का कहना है कि लड़का व लड़की पक्ष को थाने में बुलाया गया है। उनसे बातचीत के बात ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है।