पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐलान:पांच सूत्री लंबित मांगों के समर्थन में 12 जनवरी को मविवि की होगी तालाबंदी

गया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ ने किया ऐलान

बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के निर्णय के आलोक में संबद्ध शिक्षाकर्मी 12 जनवरी को मगध विवि मुख्यालय के समक्ष अपनी लंबित मांगों के निष्पादन हेतु आक्रोश पूर्ण धरना घेराव एवं मुख्यालय में तालाबंदी करेगें। इसकी सूचना पूर्व में दी जा चुकी है।

परंतु महासंघ के लंबित मांगों के निष्पादन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। समस्याओं के समाधान के बजाय उसे और भी जटिल बना जा रहा है। विवि में अनुदान की राशि लंबित है। शिक्षाकर्मी पैसे के अभाव में भूखमरी के कगार पर हैं। वे आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। उनकी समस्याओं के समाधान में अक्षम साबित हो रहे हैं। महासंघ ने अपने 5 सूत्री मांगों के निस्तारण हेतु संस्थानों में पठन-पाठन को स्थगित करते हुए अपने आवाज को बुलंद करने का आह्वान किया है। विवि अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिंह एवं संयोजक डॉ कुमार राकेश कानन ने कहा कि विवि द्वारा संबद्ध डिग्री महाविद्यालय कर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार कर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है। महासंघ ने अपने पांच सूत्री मांगों का एक स्मारपत्र तैयार किया है, जिसमें शैक्षणिक सत्र 2009-12 एवं 2010- 13 की अनुदान की राशि शीघ्र भुगतान करने विवि द्वारा पूर्व में राज्य सरकार को अनुशंसित करना है।

मगध विवि के संयोजक डॉ कुमार राकेश कानन, महासचिव डीवी शर्मा, जिला इकाई के महासचिव अरविंद कुमार, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिंह ने संबद्ध शिक्षा कर्मियों शिक्षकेतर कर्मचारियों से 12 जनवरी के आंदोलन को सफल बनाने हेतु बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser