सराहनीय / पंचानपुर के व्यक्ति ने रोजा कुर्बान कर प्रसूता को खून देकर बचाई जान

X

  • नर्सिंग होम में प्रसूता की हालत गंभीर बनी थी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

टिकारी. रमजान उल मुबारक के पवित्र महीने में हर बालिग मुस्लिम को रोजा रखना फर्ज है। ऐसी हालत में एक जरुरतमंद महिला को खून देने के लिए पंचानपुर के एक शख्स ने अपने रोजे को कुर्बान कर दिया और उस महिला की मदद की। मिली जानकारी के अनुसार गया चाण्क्यपुरी कालोनी में स्थित लक्ष्मी नर्सिंग होम में भर्ती पंचानपुर निवासी  संगीता कुमारी को रक्त की कमी होने पर पड़रिया निवासी साज अली ने अपना रक्तदान किया और महिला की जान बचाई।

पंचानपुर निवासी छात्र नेता मुकेश सिंह ने बताया कि  संगीता कुमारी ने एक बच्चे को जन्म दिया था। शिशु को जन्म देने के बाद संगीता  के हालत नाजुक हो गई थी। नर्सिंग होम के चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों एवं परिजनों ने रक्त उपलब्धता के लिए लोगों से गुहार लगाई तो  शेरघाटी के चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता रक्तवीर आबीद ईमाम ने इसका नोटिस लिया।

उन्हें  जानकारी हुई थी कि पंचानपुर की एक प्रसूता को डिलेवरी होने के दो दिन के बाद ए पॉजिटिव ब्लड की जरूरत है। इस पर आबीद  ने पंचानपुर के शाज अली से संपर्क कर उनसे ब्लड डोनेट करने को कहा।  शाज अली ने इंसानियत का जज्बा दिखाते हुए रोजा तोड कर गया मां एक निजी क्लिनिक में रक्तदान किया और एक अनूठा मिसाल पेश किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना