पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • The Road From Bhura To Milky Was Not Built Even After The Completion Of The Road Construction Period

लापरवाही:सड़क बनाने की अवधि पूरी होने के बाद भी नहीं बनी भूरा से मिल्की तक की सड़क

वजीरगंज14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 35.44 लाख की लागत से बननी है सड़क, मेन्टेनेन्स के लिए भी 9.38 लाख

ग्रामीण विकास मंत्रालय अंतर्गत मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना की भूरा से मिल्की गांव तक की सड़क निर्माण कार्य की अवधि पूरी होने के बाद भी नहीं बन सकी है। कार्य स्थल पर लगी विभागीय बोर्ड के अनुसार गत वर्ष की इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाना था। पंचायत में लाखों की लागत से इस 2.44 किलोमीटर लंबी पक्की सड़क का निर्माण किया जाना है।

इस कार्य के कार्यकारी एजेंसी ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता हैं। जबकि संवेदक अमित कुमार हैं। 35.44 लाख की लागत से भूरा गांव से लेकर मिल्की गांव तक 2.44 किलोमीटर लंबी पक्की सड़क के निर्माण की जानी थी। जिसकी कार्य प्रारंभ की तिथि 19 सितंबर 2019 और कार्य समाप्ति की तिथि 18 सितंबर 2020 प्रस्तावित थी। लेकिन एकरारनामा के अनुसार सड़क निर्माण पूर्ण होने की अवधि के एक वर्ष बाद भी यहां की सड़क नहीं बन पाई है़। संवेदक द्वारा प्रारंभ में बोल्डर पत्थर डालकर छोड़ दिया गया है़।

निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद करना है पांच साल तक मेन्टेनेन्स
इस सड़क के निर्माण के बाद पांच वर्ष से मेन्टेनेन्स कार्य के लिए भी 9.38 लाख प्रस्तावित है़। इस मामले में संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन किसी ने भी फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा। मिल्की गांव निवासी युवा समाजसेवी सह अनंत जन सेवा संस्थान के निदेशक आनंद मिलिंद ने बताया कि सड़क अधूरी रहने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से भूरा गांव से मिल्की गाँव तक जाने वाली सड़क के निर्माण में की गई अनियमितताओं की जांच और दोपी लोगों पर कार्रवाई करते हुए अविलंब सड़क का पक्कीकरण कराने की भी मांग की है़।

खबरें और भी हैं...