यास का असर:गया रेलवे स्टेशन पर पूछताछ काउंटर की छत गिरी; एक घायल

गया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत गिरने से सिर में आई चोट दिखाता रेलवे कर्मी। - Dainik Bhaskar
छत गिरने से सिर में आई चोट दिखाता रेलवे कर्मी।

यास चक्रवाती तूफान के कारण बुधवार की शाम से लगातार हो रही बारिश का असर अब नुकसान के रूप में दिखना शुरू हो गया है। गुरुवार को अचानक गया रेलवे स्टेशन के पूछताछ काउंटर की छत की प्लास्टर भराभर गिरने लगी, जिसके कारण रेलवे का एक कर्मी जख्मी हो गया। उसे रेलवे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी स्थिति सामान्य है। बीते दो दिनों से लगातार हो रही मध्यम बारिश ने दीवारों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। खास कर के उन दीवारों व छतों को जो काफी पुरानी हो चुकी हैं।

गुरुवार की शाम करीब 5 बजे रेलवे पूछताछ काउंटर के अंदर अचानक से अफरातफरी मच गई। अफरातफरी का कारण काउंटर के अंदर बनाई गई प्लाईवुड की फाल्स सीलिंग का अचानक से भरभरा कर अंदर बैठे कर्मियों के ऊपर गिरना था। उस समय काउंटर के अंदर पांच कर्मी बैठे थे। पांच में से एक कर्मी की सिर पर फाल्स सीलिंग गिरने से वह जख्मी हो गया। उसके सिर में चोट भी आई और सिर से खून भी निकलने लगा। अपने साथी को जख्मी होता देख अन्य कर्मियों के बीच अफ़रातफ़री मच गई। आनन फानन में घायल कर्मी विजय कुमार को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि फिलहाल मरीज की स्थिति ठीक है। बावजूद इसके उसे आर्ब्जवेशन में रखा गया है।

पूछताछ काउंटर पर रेलवे ने एजेंसी के माध्यम से संविदा पर कर्मी तैनात कर रखे हैं। विजय कुमार भी प्राइवेट कर्मी है। इधर, वाणिज्य पर्यवेक्षक सामान्य राजीव कुमार ने बताया छत से शायद पानी टपकने की वजह से फाल्स सिलिंग गिरी है। इससे एक कर्मी को चोट आयी है। उसका इलाज किया जा रहा है

खबरें और भी हैं...