पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षा:इंटीग्रेटेड सेक्युरिटी सिस्टम से लैस होगा स्टेशन

गया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरपीएफ डीआईजी ने जंक्शन की सुरक्षा को ले अफसरों संग बैठक कर की चर्चा, केसों की समीक्षा की

गया-बोधगया की महता को देखते हुए गया जंक्शन की सुरक्षा प्राथमिकता में है। आरपीएफ गया जंक्शन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए इंटीग्रेटेड सिक्युरिटी सिस्टम अपनाएगी। आईएसएस सिस्टम के लिए तैयारियां की जा रही है। ये बातें बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के आरपीएफ डीआईजी डीके मौर्या ने कही। डीआईजी ने जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया।

वहीं प्लेटफार्म एक स्थित आरपीएफ पोस्ट में स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी चर्चा की। पोस्ट में हुए केसों के अनुसंधान व अन्य जानकारी ली। वहीं ट्रेनों से शराब तस्करी को लेकर आरपीएफ व जीआरपी के साथ संयुक्त टीम गठित कर कार्रवाई करने की बात कही। पूरे परिसर को थ्री लेयर सुरक्षा कवच प्रदान किया जाएगा।

यात्रियों को प्लेटफार्म पर प्रवेश से पहले मेटल डेटेक्टर से सुरक्षा जांच की जाएगी। वहीं आरपीएफ जवानों की समस्याओं से अवगत हुए । मौके पर आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त मनोज सिंह चौहान, आरपीएफ एएससी सीपी सिन्हा, आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी व अन्य मौजूद थे।

जंक्शन पर लगेंगे अंडर व्हीकल स्कैनर
इंटीग्रेटेड सिक्युरिटी सिस्टम के तहत जंक्शन के अदर प्रवेश करने वाले कार व अन्य बड़े वाहनों की जांच के लिए अंडर व्हीकल स्कैनर लगाया जाएगा। ताकि गाड़ियों में किसी प्रकार की सुरक्षा में सेंध(विस्फोटक) जैसी कोई खतरा न हो। लगेज जांच को लेकर एयरपोर्ट पर प्रयोग होने वाले स्कैनर से होकर गुजरना होगा।

अपराधी कैमरे के सामने से गुजरते होंगे बेनकाब
इसके तहत जंक्शन पर लगे सीसीटीवी में फेस रिकॉग्निशन तकनीक इंस्टॉल किया जाएगा। जिससे ज्ञात वांटेड अपराधियों की फोटो व अन्य डेटा फीड रहेगा। इससे सीसीटीवी कैमरे के सामने से उक्त अपराधी के गुजरते ही कंट्रोल को अलर्ट जाएगा। इसके साथ ही पुलिस एक्शन में आ जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser