पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Three Children Burnt In The Fault Of Elders And Holika; 12 Innocent Burns In Different Accidents

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली के दौरान हादसे:बड़ों की गलती और होलिका की आग में ही जल गए तीन बच्चे; अलग-अलग हादसों में 12 मासूम जिंदा जले

बोधगयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बोधगया में होलिका दहन के दिन बड़ों की गलती से होलिका की आग में ही तीन बच्चे जिंदा जल गए। बोधगया थाना अंतर्गत मनकोसी गांव के टोला राहुल नगर में रविवार की देर शाम को होलिका दहन में पारंपरिक तरीके से आग लगाने को चार नाबालिग पहुंचे थे। मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

चारों बच्चे लाठी में आग लगाकर होलिका को जलाने की तैयारी में जुटे ही थे कि इसी बीच दूसरी ओर से होलिका में किसी ने आग लगा दी। आग इतनी तेजी से फैली कि होलिका के काफी नजदीक रहे बच्चों को संभलने का मौका नहीं मिला। मृतकों में बाबूलाल मांझी का पुत्र नंदलाल मांझी (14), कौलेश्वर मांझी का पुत्र रोहित कुमार (14), स्व. पिंटू मांझी का पुत्र उपेन्द्र कुमार (12) शामिल हैं।

भागलपुर : घर में लगी आग, 3 बच्चों की मौत

पीरपैंती (भागलपुर): घर में अचानक आग लगने से तीन मासूम की झुलसकर मौत हो गई। घटना सोमवार रात करीब 9 बजे पीरपैंती प्रखंड की पशुरामपुर पंचायत के बरबरिया नया टोला गांव की है। जहां लालमुनि मंडल दो पुत्री प्रिया कुमारी (4), नैना कुमारी (एक वर्ष) और पुत्र आशीष कुमार (3) की मौके पर ही मौत हो गई। मां और पिता बच्चों को घर में सुलाने ले बाद गांव में होली खेलने गए थे। आग लगने की जानकारी मिलते ही दोनों घर पहुंचे। बच्चों को बचाने में लालमुनि मंडल और उसकी पत्नी रीता देवी भी झुलस गई। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है।

अररिया: घर में गेहूं की बाली भूनने में लगी आग, 6 बच्चों की जलकर मौत

अररिया/पलासी: पलासी प्रखंड के चहटपुर पंचायत के कवैया गांव के लिए मंगलवार का दिन काला साबित हुआ। आग लगने से भाई-बहन सहित पांच परिवार के छह मासूम जिंदा जल गए। मृतकों में चार बच्चे और दो बच्चियां शामिल हैं। बच्चों की उम्र 3 से पांच के बीच है। सभी बच्चे मंजूर के घर के पास बने घास के घर में खेल रहे थे। गेहूं के डंठल से ये घर भरा हुआ था।

लोगों के अनुसार बच्चों ने गेहूं की बालियों को आग में भूनने की कोशिश की थी, तभी आग पास में रखे गेहूं के डंठल में लग गई और सारा डंठल घर से बाहर निकलने के रास्ते पर गिर गया। इससे रास्ता बंद हो गया और बच्चे घर से नहीं निकल पाए। इस कारण सभी बच्चे जिंदा जल गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें