पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रफ्तार का कहर:सड़क हादसों में 3 की मौत, 12 से अधिक लोग जख्मी

गया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अलग-अलग जगह सड़क हादसों में तीन लोगों की जान चली गई। वहीं इस दौरान 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। पहली घटना मगध मेडिकल थाना अंतर्गत गया-डोभी रोड में पांच नंबर गेट के पास बीती रात की है, जहां जमेटो में काम करने वाले युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। डयूटी खत्म कर घर को लौटने के क्रम में यह हादसा हो गया। पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया। बताया जा रहा कि मगध मेडिकल थाना अंतर्गत काजीचक का रहने वाला समीर श्रीवास्तव जमैटो में काम करता था।

प्रतिदिन की तरह ड्यूटी कर लौट रहा था युवक
इस कंपनी में ऑर्डर पर भोजन आदि पहुंचाने का काम किया जाता है। प्रतिदिन की भांति शनिवार को भी समीर ने अपनी डयूटी की। काम खत्म करने के बाद वह अपने घर के लिए लौट रहा था। अपनी बाइक से वह रात में घर जाने को निकला था। घर काजीचक जाने के क्रम में पांच नंबर गेट के समीप अचानक एक स्विफ्ट डिजायर कार ने उसकी बाइक को चपेटे में ले लिया। तेज रफ्तार उक्त कार की टक्कर इतनी जोरदार थी, कि जमैटो के कर्मी समीर की मौके पर ही मौत हो गई।

स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तो मृत पाया
वहीं स्थानीय लोगों ने सड़क पर तेज आवाज और दुर्घटना की आवाज सुनी तो वे उस ओर दौड़े। मौके पर बाइक सवार युवक मृत पड़ा था। वहीं कार को छोड़कर उसका चालक मौके से फरार हो गया था। मृत युवक की बाइक बीआर 2 एन 8771 की हालत बता रही थी, कि कार की गति काफी तेज होगी। बाइक के पहिये तक निकल गए थे। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कई फीट तक बाइक सवार युवक उछला था और उसके बाद गिरा तो उसकी मौत मौके पर ही हो गई।

रांची नंबर की है कार
पुलिस ने मौके से रांची नंबर की रही स्विफ्ट डिजायर कार को बरामद किया है। कार का नंबर जेएच 01 एवाई 1599 बताया गया है। इस घटना को लेकर मगध मेडिकल थाना की पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी थी। स्विफ्ट डिजायर कार डोभी की ओर से आते हुए गया को जा रही थी। इस क्रम में काजीचक को लौट रहे समीर को चपेटे में ले लिया।

हादसे में जमैटो के कर्मी की हुई है मौत
मगध मेडिकल थाना अंतर्गत गया-डोभी रोड में पांच नंबर गेट के समीप एक स्विफ्ट डिजायर कार के धक्के से बाइक सवार रहे युवक समीर श्रीवास्तव की मौत हो गई है। युवक अपने घर काजीचक को जा रहा था। इसी क्रम में यह घटना हुई। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।
राजेश कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष मगध मेडिकल थाना

बाइक के धक्के से साइकिल सवार की गई जान, पत्नी के लिए दवा लेकर लौट रहा था

गुरुआ-करमाईन स्टेट हाइवे 69 के विशुनविगहा गांव के पास बाइक एवं साइकिल सवार की जोरदार टक्कर हुई। इस घटना में साइकिल सवार की मौत हो गई। वहीं इस घटना में दो व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हुए हैं। मृतक युवक की पहचान दुब्बा पंचायत के फतुआचक गांव के भून यादव के बड़े पुत्र संतोष कुमार यादव 25 वर्ष के रुप में हुआ है।

घायलों में मृत युवक संतोष के पिता भून यादव एवं दूसरे गुरारु थाना क्षेत्र के गंघटी गांव के रंजन कुमार यादव शामिल है। भून यादव का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरुआ में करवाया गया है और रंजन यादव का इलाज शेरघाटी के अनुमंडलीय अस्पताल में करवाया गया है, जहां इलाज के बाद दोनों की स्थिति सामान्य बताया जा रहा है।

सड़क दुर्घटना में युवक को मौत होने की सूचना पर फतुआचक गांव में कोहराम मच गया। दो भाईयों में बड़ा संतोष खेती कर परिवार को चलाने में अपने पिताजी की मदद कर रहा था, लेकिन नियती को शायद कुछ और ही मंजूर था। मामूली रूप से बाइक से टक्कर होने पर उसकी मौत हो गई। इधर, सड़क दुर्घटना में युवक की मौत होने की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची ।

मृतक की पत्नी गर्भवती, रो-रोकर बुरा हाल
संतोष यादव की शादी को करीब पांच वर्ष हुए थे। इतने वर्षों में उसकी पत्नी मां नहीं बनी थी। किन्तु जब वह गर्भवती हुई और बच्चे की मां बनने का समय नजदीक आने लगा तो पति की मौत हो गई। बताया जा रहा कि संतोष यादव अपने पिताजी के साथ साइकिल से दवा लेने के लिए इमामगंज गया था। वहां से लौटने के दौरान विशुनविगहा गांव के समीप बाइक के चपेट में आ गया। घटना की जानकरी मिलने पर भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष रामजतन यादव, कोषाध्यक्ष सत्येंद्र यादव एवं मुखिया पति डा. मनोज कुमार यादव ने मिलकर सांत्वना दिया है।

खबरें और भी हैं...