पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:टूरिस्ट गाइड एसोसिएशन की गठित होगी जिला कमेटी, बैठक में लिया निर्णय

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार टूरिस्ट गाइड एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को धर्मारण्य वेदी में प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला कमेटी के गठन का अधिकार श्री कुमार को दिया गया। श्री कुमार ने बताया, एक-दो दिन में गया जिला कमेटी का गठन हो जाएगा। इस तरह की कमेटी हर जिला में गठित होगी। उन्होंने कहा, इसका मकसद है, हर जिला में गाइड संगठित हों व अपनी समस्या को मजबूती से उठाएं। प्रदेश महासचिव दीपक कुमार ने बताया कि बैठक में पर्यटन के उत्थान और गाइडों की समस्याओं पर विचार किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि बैठक में कोरोना महामारी की वजह से कई महीनों से ठप पर्यटन उद्योग के चलते पर्यटन पर आश्रित बिहार के पर्यटक गाइड बेरोजगार हो गए हैं। गाइडों को राहत सहायता पैकेज देने के लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव ने मुख्यमंत्री के पास 28 मार्च 2020 को पत्र भेजकर मदद का गुहार लगाया था। साथ ही बीटीएमसी के अध्यक्ष सह डीएम अभिषेक सिंह एवं सचिव से गया जिले के गाइडों के जीविकोपार्जन के लिए गुजारा भत्ता देने का आग्रह भी किया है। इस बैठक में सचिव दीनू कुमार सिंह, सदस्य बाल गंगाधर आदि मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें