पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीपीएस बना कारगर:लूटा गया प्याज से लदा ट्रक झारखंड के छतरपुर से बरामद, एक गिरफ्तार

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीपीएस सिस्टम ने पुलिस को अपराधियों तक पहुंचाया

शनिवार काे 30 टन प्याज लाेडेड लुटे ट्रक काे पुलिस ने जीपीएस सिस्टम की मदद से झारखंड के छतरपुर से बरामद कर लिया है। एक अन्य वाहन भी जब्त करते हुए एक बदमाश काे भी गिरफ्तार किया है। बताते है कि आमस थाना क्षेत्र के नारायणपुर मोड़ के समीप से शनिवार की देर रात 30 टन प्याज लदे ट्रक को अपराधियों ने अगवा कर लिया। प्याज लदा ट्रक कोलकाता से बनारस जा रहा था।
इसी क्रम में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया और बनारस जाने वाले ट्रक को झारखंड की ओर ले भागे। वहीं इस क्रम में चालक-खलासी को हाथ-पैर बांधकर छोड़ दिया। ट्रक चालक झारखंड के इचाक थाना अंतर्गत निवासी विजय पांडे ने किसी तरह से खुद को बंधन से मुक्त कराया और घटना की जानकारी आमस थाना की पुलिस को दी।
घटना की जानकारी होते ही हरकत में आई पुलिस
जीटी रोड से ट्रक अगवा होने की घटना मिलते ही आमस थाना की पुलिस हरकत में आ गई। गनीमत थी, कि उक्त ट्रक वाहन जीपीएस सिस्टम से लैस था। जीपीएस के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई को आगे बढ़ाया और घंटों की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद झारखंड के छतरपुर से ट्रक को बरामद कर लिया। वहीं घटना में संलिप्त एक अपराधी की भी गिरफ्तारी कर ली। पकड़े गए अपहर्ता की पहचान औरंगाबाद जिले के सलैया थाना गरडीह निवासी राकेश कुमार सिंह पिता रामा सिंह के रूप में हुई है।
संलिप्त तीन व अपराधियों की पहचान का दावा
वहीं पुलिस का दावा है कि संलिप्त तीन और अपराधियों की भी पहचान कर ली गई है। पकड़ाए अपराधी राकेश कुमार सिंह ने तीनों के नामों का खुलासा किया है। फिलहाल फरार रहे तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

पुलिस की विशेष टीम करती है गश्त
बताया जाता है कि पिछले वर्ष भी ठंड के इस मौसम में कोहरे के बीच जीटी रोड पर अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई थी। पिछले रिकार्ड को देखते हुए विशेष टीम का गठन किया गया है, जो पूरी रात्रि अलग-अलग वाहनों से सिविल में गश्त कर रहे हैं तथा अपराधियों पर निगाहें रखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें