पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मातृभाषा की परीक्षा से दो निष्कासित और दो फर्जी परीक्षार्थी हुए गिरफ्तार

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मैट्रिक परीक्षा के दौरान सोमवार को कदाचार के आरोप में दो परीक्षार्थी को निष्कासित कर दिया गया और दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों पालियों में मातृभाषा (हिंदी, उर्दू, बंगला व मैथली) विषय की परीक्षा हुई जिसमें 1689 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

पहली पाली में 41 हजार 947 परीक्षार्थी को शामिल होना था जिसमें 863 अनुपस्थित रहे। इस दौरान गौरी कन्या उच्च विद्यालय से दो फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया जबकि सुभाष इंटरनेशनल स्कूल से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। दूसरी पाली के दौरान गया कॉलेज से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया।

गौरी कन्या उच्च विद्यालय में पहली पाली में धराए फर्जी परीक्षा की पहचान मंझियावा निवासी विकास कुमार व माकपा के रहने वाले वीरेंद्र यादव के पुत्र ओमप्रकाश कुमार के रूप में हुई है। केंद्राधीक्षक व बीईओ मंजू कुमारी ने बताया कि कमरा संख्या 7 में रोल कोड 81090 रोल नम्बर 2100646 राहुल कुमार के बदले ओमप्रकाश कुमार और कमरा संख्या 8 में रोल नम्बर 2100699 रौशन कुमार के बदले विकास कुमार को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार युवकों ने परीक्षा देने के एवज में 8 हजार रुपए मिलने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें