पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:गया-पटना के बीच आज से दो जोड़ी मेमू ट्रेन शुरू

गया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई दिल्ली व चेन्नई के बीच 20 से महाबोधि व एग्मोर एक्सप्रेस स्पे.का शुरू, महाबोधि एक्स में 70 % सीटें बुक

कोरोना संक्रमण के कारण बंद हुई ट्रेनों का परिचालन सुविधानुसार धीरे-धीरे खोलने की कवायद शुरु की जा रही है। इसी के तहत दीपावली व छठ को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने 18 व 20 अक्टूबर से मेमू और एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन करने का निर्णय लिया है। 18 अक्टूबर से गया-पटना के बीच दो जोड़ी मेमू स्पेशल ट्रेन चलेगी। दोनों मेमू स्पेशल ट्रेनें गया पटना के बीच पूर्व की तरह परिचालन किया जाएगा। वहीं 20 अक्टूबर से 30 नवम्बर के बीच गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पे 02397/ 02398(नई दिल्ली से 21 अक्टूबर से) का परिचालन किया जाएगा। महाबोधि से लौटने वालों का आलम यह है कि परिचालन से पहले ही ट्रेन की स्लीपर श्रेणी की करीब 70 फीसदी सीटें एक सप्ताह के लिए बुक हो चुकी है। वहीं जंक्शन से गुजरने वाली अजमेर सियालदह में शनिवार तक बुकिंग शुरु नहीं हो पाई थी।

ट्रेनों के रैक को पटरी पर दौड़ाकर किया जा रहा फिट
गया जंक्शन से ट्रेनों के परिचालन को लेकर कवायद की जा रही है। गया-नई दिल्ली महाबोधि व गया-चेन्नई एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पे के परिचालन से पहले दोनों ट्रेनों के खाली रैक को पटरियों पर ट्रायल के तहत चलाया जा रहा है। गया से डेहरी ऑन सोन के बीच खाली रैक से प्रतिदिन ट्रायल किया जा रहा है। ताकि परिचालन होनेद में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें