सीयूएसबी ने आमंत्रित किए आवेदन:बीएड समेत कई पाठ्यक्रमों के लिए 391 सीटों में नामांकन के लिए 10 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

गया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीयूएसबी ने चार वर्षीय एकीकृत बीएससी-बीएड के साथ 24 स्नातकोत्तर (पीजी) और पीजी डिप्लोमा इन योग पाठ्यक्रमों में रिक्त बची सीटों के लिए एक बार फिर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक श्रीमती रश्मि त्रिपाठी ने कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह से प्राप्त अनुमोदन के आधार पर विवि की वेबसाइट पर शुक्रवार को नामांकन संबंधी अधिसूचना जारी की गई है।

अधिसूचना के अनुसार विभिन्न पाठ्यक्रमों में रिक्त कुल 391 सीटों में नामांकन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 08 जनवरी 2022 से 10 जनवरी 2022 के रात्रि 23 बजकर 55 मिनट तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने अपनी स्थापना के बाद पहली बार एनटीए के माध्यम से 3 एकीकृत स्नातक कार्यक्रमों, 25 स्नातकोत्तर कार्यक्रमों और 01 पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए अगस्त के महीने ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था। सीयू- सीईटी 2021 प्रवेश परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से सितम्बर 2021 के महीने में किया गया था और परीक्षा परिणामों की घोषणा अक्टूबर में की गई थी।

प्रवेश परीक्षा में अर्जित अंकों के आधार पर सीयूएसबी ने अभ्यर्थियों को नवंबर एवं दिसंबर के महीने में दाखिले लेने का अवसर प्रदान किया था। हालांकि पहले 31 दिसंबर 2021 को अकादमिक सत्र 2021 - 22 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी लेकिन विभिन्न पाठ्यक्रमों में रिक्त बची सीटों को भरने के लिए विवि ने अभ्यर्थियों को एक और मौका प्रदान किया है।

खबरें और भी हैं...