• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Voting Will Not Be Interrupted Even After Error In Biometric System, Voting Will Be Held In Two Blocks Today

मतदान संबंधी शिकायतों पर त्वरित करें कार्रवाई:बायोमेट्रिक सिस्टम में त्रुटि के बाद भी नहीं बाधित होगा मतदान, दो प्रखंडों में आज होगा मतदान

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरारू में पंचायत चुनाव की तैयारियाें का जायजा लेते डीएम व अन्य - Dainik Bhaskar
गुरारू में पंचायत चुनाव की तैयारियाें का जायजा लेते डीएम व अन्य

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में स्वच्छ मतदान, शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित वातावरण में चुनाव कराने के लिए बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह डीएम अभिषेक सिंह ने टिकारी एवं गुरारू प्रखंडों का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। भ्रमण के दौरानए मतदान दल एवं पीसीसीपी डिस्पैच कार्य का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के मतदान में जिस प्रकार सख्ती बरती गई है, वैसे ही सख्ती द्वितीय चरण के मतदान में भी बरती जाए। शांति व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था को अच्छी तरह संधारित करने का निर्देश संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के मतदान में ईवीएम मैनेजमेंट की बहुत अच्छी व्यवस्था थी। द्वितीय चरण में भी ईवीएम कमिशनिंग जिम्मेदार व्यक्ति के समक्ष किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर पर कार्यरत नियंत्रण कक्ष को और अच्छी तरह प्रभावी बनावें। मतदान संबंधी शिकायतों एवं घटनाओं के संबंध में सूचित करने पर त्वरित कार्रवाई की जाए।

तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा
वहीं डीएम ने निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी, टिकारी एवं गुरारू को निर्देश दिया कि बायोमेट्रिक सिस्टम में अगर किसी कारण त्रुटि आ जाए, फिर भी मतदान का कार्य नियमित रूप से चलाया जाए। किसी भी रूप में मतदान कार्य को बाधित न किया जाए। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वे संवेदनशील मतदान केंद्रों का भ्रमण स्वयं करें तथा सेक्टर पदाधिकारी को करने के लिए कहे।

खबरें और भी हैं...