पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:क्रिटिकल 10 मरीजों पर वार्ड अटेंडेंट होंगे अवैध रूप से ऑक्सीजन रखने पर केस

गया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घरों में बेवजह ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक करने वालों पर की जाएगी प्राथमिकी

डीएम की अध्यक्षता में कोविड 19 से संबंधित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई। इसमें मुख्य रूप से एएनएमएमसीएच में कोरोना से संबंधित केवल गंभीर एवं क्रिटिकल मरीज को ही भर्ती करने व कम गंभीर मरीजों को जिले के अन्य 7 डेडिकेटेड कोविेड हेल्थ सेन्टर में भर्ती करने, एएनएमएमसीएच में गंभीर एवं क्रिटिकल मरीजों के लिए 10 बेड पर 1 वार्ड अटेंडेंट का प्रस्ताव पारित हुआ। वहीं अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलिंडर घरों में रखने वाले लोगों द्वारा 05 मई तक वापस करने अन्यथा प्राथमिकी दर्ज किए जाने आदि बातों पर निर्णय लिया गया।

नियंत्रण कक्ष से लें पूरी जानकारी
डीएम द्वारा एएनएमएमसीएच पर कार्य दबाव कम करने के उद्देश्य से प्रभारी अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि जो क्रिटिकल एवं गंभीर मरीज हैं, उन्हें ही भर्ती लें, ताकि उनकी चिकित्सा अच्छी तरह हो सके। डीसीएचसी के संबंध में आवश्यक जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 0631-2222253/2222259 पर प्राप्त की जा सकती है। साथ ही गया जिला में कोविड 19 टोल फ्री नंबर 18003456613 पर भी संपर्क कर डीसीएचसी के संबंध में जानकारी प्राप्त किया जा सकता है।

आरटीपीसीआर जांच में तेजी लाई जाए
बैठक में प्रस्ताव दिया गया कि एएनएमएमसीएच में जो गंभीर मरीज भर्ती हैं, उनकी और अधिक देख भाल के लिए 10 बेड पर एक वार्ड अटेंडेंट की व्यवस्था की जाए। जिला पदाधिकारी के द्वारा आरटीपीसीआर जांच में और अधिक तेजी लाने का निदेश दिया। बैठक में बताया गया कि आज 2796 लोगों की जांच की गई, जिसमे 395 पॉजिटिव पाए गए तथा 1,077 लोग रिकवर हो गए। जिले में एक्टिव केस 7,482 हैं। बैठक में कई अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें