पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:मॉनसून के बिहार में प्रवेश के साथ गया के आसमान में छाए रहे घने बादल, गरज के साथ हुई हल्की बारिश

गया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम में हुई 14.6 मिलीमीटर वर्षा, बारिश के बाद हवा में नमी बढ़ी, सुबह में 95 तो शाम में 81 फीसदी हुई दर्ज

साउथ वेस्ट मॉनसून के बिहार में प्रवेश के साथ ही गया का मौसम बदल गया है। दिन भर आसमान में घने बादल छाए रहे। गरज के साथ शहरी इलाकों में हल्की बारिश भी हुई, हालांकि कई हिस्सों में अच्छी बारिश की सूचना मिली हैं। बता दें कि मॉनसून के प्रवेश के साथ ही शहरवासियों ने भीषण गर्मी से राहत की सांसें ली हैं।

हवा में नमी भी काफी बढ़ गई है। अधिकतम तापमान नार्मल से आठ डिग्री नीचे खिसक गया हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो साउथ वेस्ट मॉनसून ने पूरे बिहार को कवर कर लिया है। अगले एक सप्ताह तक गया में रुक-रुक कर झमाझम बारिश होगी। आसमान में थर्न्डरस्टोन भी खूब होंगे।

शाम 05:30 बजे तक हुई 14.6 मिलीमीटर बारिश
मौसम विभाग के अनुसार रविवार की सुबह 08:30 से शाम 05:30 बजे तक 14.6 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके पूर्व शनिवार को 8.6 मिलीमीटर बारिश हुई थी। दो दिनों में 23.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई हैं। दो दिनों की हुई हल्की बारिश से कई इलाकों में जलजमाव सा नजारा दिखा। प्रमुख सड़कों के किनारे फुटपाथ पर पानी जमा रहा। केदारनाथ मार्केट की स्थित सबसे खराब दिखीं।

18 जून को मुसलाधार बारिश की संभावना
वैज्ञानिकों के अनुसार गया में 18 जून को मुसलाधार बारिश होगी, हालांकि इसके पूर्व और बाद में भी अच्छी बारिश की संभावना है। बता दें कि पूर्व की वर्षों की अपेक्षा इस बार मॉनसून बिहार में तय समय पर पहुंच गया हैं। गया में मॉनसून के आने की संभावना 15 से 16 जून थी। वर्ष 2019 की बात करें तो 20 जून के बाद ही गया में मॉनसून पहुंचा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser