संगोष्ठी का आयोजन:वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर नवीन ने कैडेट्स को किया प्रेरित, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी गया में हुई संगोष्ठी

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, गया में जेंटलमैन कैडेटों को प्रेरित करने के लिए नियमित रूप से प्रेरक वार्ताओं और संगोष्ठी का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में बुधवार को आयोजित संगोष्ठी में भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के पूर्व जेंटलमैन कैडेट और साहसिक खेलों में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले नवीन गुलिया ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सकारात्मकता : सफलता की कुंजी विषय पर प्रेरक भाषण दिए। इस दौरान उन्होंने गया ओटीए के जेंटलमैन कैडेट्स को प्रेरित किया।

इस विषय पर उनके प्रेरक भाषण को अकादमी के जेंटलमैन कैडेटों और अनुदेशात्मक कर्मचारियों ने खूब सराहा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रेरक वक्ता ने प्रतिकूल परिस्थितियों का मुकाबला करने के लिए दर्शकों को प्रेरित किया और जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के महत्व पर प्रकाश डाला।

बताया गया कि अकादमी में अपने सैन्य प्रशिक्षण के दौरान, श्री गुलिया ने सभी शैक्षणिक और शारीरिक परीक्षणों को बेहतर तरीके के साथ पास किया था। हालांकि पासिंग आउट परेड से कुछ दिन पहले एक दुर्घटना ने उनकी रीढ़ को बुरी तरह से घायल कर दिया, जिससे उन्हें कमर से नीचे तक लकवा मार गया।

इसलिए वे भारतीय सेना में शामिल होने के अपने सपने को पूरा नहीं कर सके। श्री गुलिया एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित लेखक, दुस्साहसी, विचारक, वक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। अंग्रेजी में उनकी किताब इन क्वेस्ट ऑफ द लास्ट विक्ट्री अपनी श्रेणी में बेस्ट सेलर है और इसी तरह उनकी हिंदी किताब वीर उसको जानिए भी है। श्री गुलिया कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से भी सम्मानित किए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...