पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्याख्यान:प्राकृतिक संसाधनों का गलत रूप में हो रहा इस्तेमाल, अब इसकी रक्षा जरूरी

गया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीयूएसबी में पर्यावरण संरक्षण और जीवों के प्रति करुणा विषय पर व्याख्यान

सीयूएसबी ने संविधान दिवस समारोह के अंतर्गत आयोजित पांच दिवसीय वेबिनार के तीसरे दिन पर्यावरण संरक्षण एवं जीवों के प्रति करुणा विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया । सीयूएसबी के पीआरओ मो मुदस्सीर आलम ने बताया कि वर्ष 2019 से मनाए जा रहे वार्षिक संविधान दिवस समारोह के साहचर्य राज्य संयोजक विश्वविद्यालय के रूप में सीयूएसबी में इस व्याख्यान के लिए आमंत्रित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली के प्रोफेसर भारती ने पर्यावरण संरक्षण एवं जीवों के प्रति करुणा विषय पर अपना व्याख्यान दिया। प्रो भारती ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि स्वस्थ पर्यावरण का अधिकार पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हमारे दायित्व से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है।

वेबिनार में सीयूएसबी के पर्यावरण विभाग के प्रोफेसर प्रधान पार्थसारथी ने पर्यावरण क्षेत्र से जुड़े अपने अनुभव को साझा किया और बताया कि कैसे दिन-प्रतिदिन हम अपने प्राकृतिक संसाधनों का गलत रूप में प्रयोग कर रहे हैं, इसलिए अब हमें पर्यावरण की रक्षा करना अतिआवश्यक है । वेबिनार में कार्यक्रम के नोडल अधिकारी प्रोफेसर संजय श्रीवास्तव के साथ-साथ, विवि के अन्य विभागों के प्राध्यापकों ने भी अपने विचार व्यक्त किए जिनमें डॉ० प्रदीप कुमार दास , डॉ० आदित्य मोहंती, डॉ० हरेश नारायण पांडेय, प्रोफेसर कृष्णन आदि शामिल थे। व्याख्यान के विभिन्न सत्रों में धन्यवाद ज्ञापन विधि विभाग की सहायक प्राध्यापिका डॉ० कुमारी नीतू एवं डॉ० पल्लवी सिंह द्वारा दिया गया ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें