गोपालगंज में लग्जरी कार से 1.4 करोड़ की चांदी बरामद:2.33 क्विंटल चांदी के साथ दो गिरफ्तार, कानपुर से दरभंगा भेजी जा रही थी

गोपालगंज4 महीने पहले
जब्त चांदी के बिस्कुट।

कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग के टीम ने एक लग्जरी कार से करीब 233 किलो चांदी से बरामद की है। बरामदगी के इस मामले में गिरफ्तार तस्करों ने कोई भी कागजात नहीं सौंपा। उत्पाद टीम ने जांच के बाद कुचायकोट पुलिस को केस सौंप दिया है। अब पुलिस चांदी तस्करों के नेटवर्क को खंगालने में जुट गयी है।

गिरफ्तार तस्कर दरभंगा जिला के नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार निवासी मनोज गुप्ता और ड्राइवर शिव शंकर महतो ने पुलिस टीम के समक्ष पूछताछ में कई बार अपना बयान बदला है। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कार से बरामद किए गए चांदी का जब वजन कराया गया तो कुल 232 किलो 950 ग्राम पाया गया। बाजार में इसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपया बताया जा रहा है। चांदी कानपुर से दरभंगा लेकर जाया जा रहा था।

गाड़ी में पीछे की सीट के नीचे से मिला तहखाना।
गाड़ी में पीछे की सीट के नीचे से मिला तहखाना।

शराब की जांच के दौरान मिली सफलता

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार को उत्पाद टीम बलथरी चेकपोस्ट पर यूपी से आनेवाली गाड़ियों की जांच कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस को देखकर कार सवार ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से घेर कर कार को जब्त कर लिया। उसके बाद जब कार की बारीकी से जांच की गई तो पीछे सीट के नीचे तहखाना मिला। तहखाना के अंदर चांदी के ईंट मिले। इसके बाद कार सवार चालक समेत एक तस्कर को हिरासत में लिया गया।