जमुई सदर अस्पताल पहुंचे DDC:रोगी कल्याण समिति की बैठक में कहा- दवा की कमी नहीं हो, महिला सिक्योरिटी गार्ड करें तैनात

जमुई2 महीने पहले

जमुई में सदर अस्पताल स्थित सभागार में मंगलवार की देर शाम रोगी कल्याण समिति की बैठक डीडीसी शशिशेखर चौधरी की अध्यक्षता में की गई। इस दौरान डीडीसी चौधरी द्वारा रोगी कल्याण समिति द्वारा सदर अस्पताल में लोकहित करवाये गये कार्यों की समीक्षा करते हुए कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती द्वारा डीडीसी शशिशेखर चौधरी को रोगी कल्याण समिति के पूर्व में किये गये बैठक में जो निर्णय लिया गया था।

उसे शत प्रतिशत पुरा कर लिया गया है। साथ ही बचे कुछ कार्यों को जल्द ही पूरा कर लिये जाने की जानकारी दी। बैठक के बाद डीडीसी ने बताया कि पूर्व की बैठक में सदर अस्पताल में चल रहे पंजियन काउंटर को पुराने ओपीडी भवन में शिफ्ट करने, तथा पंजियन काउंटर के भवन में एनसीडी क्लिनिक की शुरुआत करने, सदर अस्पताल में ओपीडी कक्ष में डॉक्टर टेबल का क्रय करना, सदर अस्पताल में महिला गार्ड की व्यवस्था करने, दवा की आवश्यकता को पूरा करने का निर्णय लिया गया है। सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को ठंड के दिनों में हीटर की व्यवस्था करने, सदर अस्पताल में मरीजों के साथ एक ही व्यक्ति को रहने की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया था।

लेकिन महिला गार्ड की नियुक्ति को छोड़ सभी कार्यों को पुरा कर लिया गया है। डीडीसी ने स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बैठक में डीएस डॉ. नौशाद अहमद, डीपीएम शुधांशु नारायण लाल, अस्पताल प्रबंधक रमेश कुमार पांडेय, डॉ. अंजनी कुमार सिन्हा सहित रोगी कल्याण समिति के सदस्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...