मुद्दा:कुंधुर के वार्ड नं. 5 में वर्षों से अधूरा है जल नल का कार्य

जमुई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधूरा पड़ा नल जल योजना - Dainik Bhaskar
अधूरा पड़ा नल जल योजना
  • बारिश में लोग पी रहे दूषित पानी, उधर पदाधिकारी ने कहा- मामले में ज्यादा हाथ पैर मारने की जरूरत नहीं

प्रखंड के कुंधुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर पांच मंडल टोला नयागांव में विगत पांच वर्षों से मुख्यमंत्री हर घर जल नल योजना का कार्य अर्धनिर्मित ही पड़ा हुआ है। बताया जाता है कि पिछले पांच वर्ष पूर्व से ही उक्त वार्ड में वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा नयागांव के मंडल टोला व पासवान टोले में हर घर को शुद्ध पेयजल के लिए दो जगहों पर लगभग 16 लाख से अधिक की राशि खर्च कर पानी टंकी का निर्माण करवाया गया जो आज तक अर्धनिर्मित ही पड़ा हुआ है। जिसकी वजह से इस वर्षा के मौसम में उक्त वार्ड वासी दूषित जल पीकर ही अपनी प्यास बुझाने को विवश है।

ग्रामीणों ने योजना को पूर्ण कराने की गुहार डीडीसी व डीपीआरओ से लगाकर थक हार चुके है। वार्ड नंबर पांच के सुनील रावत,भगत रावत,साधु रावत,नीरज कुमार,डिंपल देवी,रूबी देवी,संगीता देवी,धीरेंद्र मंडल, प्रेमलता देवी,रानी देवी,हेमा देवी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि बीते पांच वर्ष पूर्व इस जल मीनार का निर्माण कार्य आरंभ करवाया गया था जो आज तक अर्धनिर्मित ही पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि लंबे समय बाद बीते शनिवार को प्रखंड कार्यालय में कार्यरत जेई अप्सरा कुमारी ने अधूरे पड़े जल नल योजना की जांच भी की है। जेई ने बताया कि मामला पूर्व का है, जांच के दौरान अधूरी योजना का सारा डिटेल पंचायत के वर्तमान जनप्रतिनिधियों से मांगा गया है। तब इस दिशा में समुचित कदम उठाया जाएगा।

अधूरे नल जल योजना होगे पूरा
इधर,पूछे जाने पर बीपीआरओ अपराजिता सुमन ने बेतुका जबाव दिया। उन्होंने कहा कि कार्य कैसे पूरा किया जाता है, आप नहीं जानते हैं। उक्त मामले में ज्यादा हाथ पैर मारने की जरूरत नहीं है,मैं देख रही हूं। अधूरे पड़े जल नल योजना के कार्य को पूरा करवा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...