झाझा में छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव:पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा, जमुई में मोदी का पुतला किया गया दहन

जमुई8 महीने पहले

जमुई अग्निपथ स्किम के बिरोध में आज बिहार बंद है। जमुई के झाझा शहर में अग्निपथ योजना को लेकर दर्जनों छात्र सड़क पर उतर कर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। झाझा पुलिस के द्वारा छात्रों को बार-बार अलाउंस कर कर समझाया जा रहा था कि किसी तरह का उपद्रव नहीं करेंगे।

सरकारी या गैर सरकारी सामानों को क्षतिग्रस्त नहीं करेंगे।आप लोग शांति से विरोध प्रदर्शन करें।इस बात को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस में थोड़ी नोकझोंक हो गई। जिसके कारण छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।हालांकि पथराव की इस घटना में किसी भी पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है।पथराव कर रहे छात्रों को पुलिस ने हल्के बल प्रयोग कर खदेड़ दिया।

वहीं जमुई में बंद का असर आंशिक रूप से दिखा।बाजार की अधिकतर दुकाने खुली है।बिहार बंद को लेकर जमुई रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सारी ट्रैनों को कैंसिल कर दिया गया है। जिला में स्थिति सामान्य है। जमुई मे भी वाहनों का आवागमन सुबह से ही जारी है। इस बाबत जमुई के कचहरी चौक पर RJD ओर अन्य राजनीतिक पार्टी ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

राजनीतिक दलों ने मोदी सरकार का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।विरोध प्रदर्शन कर रहे राजद के त्रिवेणी यादव ने कहा की हमलोग भाजपा सरकार के गलत नीतियों का विरोध करते है।हर हाल में अग्निपथ योजना को वापस लेना होगा।जब तक अग्निपथ योजना को वापस नही लिया जाएगा,आंदोलन जारी रहेगा।घंटो कचहरी चौक के मुख्य सड़क को दोनो तरफ से बेरिकेटिंग जाम कर दिया।जमुई में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था देखी गई।