जहानाबाद में करंट लगने से एक की मौत:घर से खेत जाने के दौरान हादसा, तार की चपेट में आया था

जहानाबाद2 महीने पहले

जहानाबाद जिले के भेलावर ओपी थाना क्षेत्र के पिजौरा गांव में बिजली के करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गया।उस व्यक्ति का नाम सुरेश यादव बताया जाता है यह व्यक्ति धान के खेत देखने के लिए बधार में जा रहा था ।अभी बिजली का 11,000तार टूट कर गिरा हुआ था । यह व्यक्ति का बिजली तार से पैर स्पर्श हो गया जिसके कारण इस व्यक्ति के बिजली के करंट लग गया।बिजली के करंट लगते हैं।

यह जोर जोर से चिल्लाने लगा ग्रामीणों द्वारा इसे बिजली तार से अलग किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जिसके कारण इस व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। परिवार जनों का कहना है कि जर्जर तार होने के कारण लगातार बिजली की तार टूट कर गिर रही थी। इसकी शिकायत कई बार हम लोग बिजली विभाग कर चुके हैं ।लेकिन बिजली विभाग से पदाधिकारी एवं कर्मचारी के उदासीनता के कारण यह घटना घटी है।

इस घटना की सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया है इस घटना के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया परिवार जनों को रोते-रोते बुरा हाल ग्रामीण जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग ग्रामीणों का कहना है व्यक्ति खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था । मौत के बाद एक बार संकट की घड़ी आ गई इसलिए से मुआवजा कब तक आएगा इसे परिवार भरण पोषण सके।